क्या Free Fire को भारत में दोबारा लॉन्च किया जाएगा?

क्या Free Fire को भारत में दोबारा लॉन्च किया जाएगा?
क्या Free Fire को भारत में दोबारा लॉन्च किया जाएगा?

NEWS : Free Fire गेम को 111डॉट्स स्टूडियों के द्वारा 2017 में प्रकाशित किया गया था। हालांकि, शुरुआत में गेम लॉन्च होने पर कोई भी क्रेज देखने को नहीं मिला था और काफी लंबे समय के बाद में गरेना के डेवेलपर द्वारा अपडेट लाया गया था। दरअसल, 2019 में गेमिंग कम्युनिटी बैटल रॉयल गेम्स से रूबरू हुए थे। 2019 में गूगल प्ले स्टोर पर फ्री फायर को सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया था और फ्री फायर को अवॉर्ड से नवाजा गया था।

दरअसल, फ्री फायर को भारतीय सरकार ने प्राइवेसी और पॉलिसी के चलते फरवरी 2022 में अंडर सेक्शन 69A IT एक्ट के आधार पर बैन लगा दिया था। तब से गेम को लॉन्च करने की कोई भी संभावना नहीं देखने को मिल रही है। खैर, इस आर्टिकल में हम क्या Free Fire को भारत में दोबारा लॉन्च किया जाएगा?, पूरी जानकारी देने वाले हैं।


क्या Free Fire को भारत में दोबारा लॉन्च किया जाएगा?

Free Fire गेम भारतीय कम्युनिटी का सबसे लोकप्रिय गेम रहा है और इस गेम के नाम कई रिकॉर्ड भी दर्ज है। क्योंकि, गूगल प्ले स्टोर पर सबसे कम समय में लोकप्रिय फैनबेस बैटल रॉयल गेम के नाम है। हालांकि, गूगल प्ले स्टोर से रिमूव होने के बाद में गेम के प्रति कई अफवाएं भी फैलाई जा रही है। दरअसल, 28 जुलाई 2023 को गरेना के डेवेलपर ने MOU समझौता ज्ञापन पर आधिकारिक रूप से उत्तर प्रदेश की सरकार से हस्ताक्षर किया है। उसी दौरान ईस्पोर्ट्स का सबसे बड़ा इवेंट भी आयोजित करने का दावा मिला है। जहां पर सभी भारतीय गेमिंग कम्युनिटी के प्लेयर्स प्रदर्शन करके स्कील्स की मदद से उभर सकते हैं।

दरअसल, BGMI को 29 जून 2023 को अनबैन किया था। उसी प्रकार ईस्पोर्ट्स के को-फाउंडर दीप्तांशु सैनी ने उनके आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर तुरंत स्टोरी भी अपलोड की है जो सरासर घोषणा कर रही है कि Free Fire गेम को आधिकारिक रूप से दोबारा भारत में लॉन्च किया जाएगा। अभी तक आधिकारिक रूप से कोई भी तारीख का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन काफी जल्द फ्री फायर से बड़े अपडेट देखने को मेलंगे। इस वजह से प्लेयर्स स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी पर गेमिंग सेक्शन को फॉलो करके सबसे पहले अपडेट ले सकते हैं।

Edited by Sawan E-Sports
App download animated image Get the free App now