खेल

Hockey World League Semi-Finals: भारत का लगातार दूसरा धमाका, कनाडा को 3-0 से हराया

अपने पहले मुकाबले में स्कॉटलैंड को 4-1 से पराजित किया था

इंग्लैंड में चल रही हॉकी वर्ल्ड लीग सेमी-फाइनल्स टूर्नामेंट में शनिवार को अपने दूसरे मुकाबले में भारत ने कनाडा को 3-0 से पराजित कर दिया है। टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल का नज़ारा पेश करते हुए कनाडा को आसानी से हार का स्वाद चखा दिया, वहीँ यह भारत की मौजूदा टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत भी है।

कनाडा के खिलाफ भारत की तरफ से एसवी सुनील, आकाशदीप सिंह तथा सरदार सिंह ने 1-1 गोल किए। टीम इंडिया ने इस एकतरफा मुकाबले के दौरान मैदान में मौजूद कनाडा के फैंस को मुस्कुराने का मौका तक नहीं दिया। इससे पहले कनाडा ने पाकिस्तान को अपने आखिरी मुकाबले में 6-0 से पराजित किया था, लेकिन आज इस टीम के खिलाड़ी गोल के लिए तरसते नज़र आए। भारत ने अपनी जीत की लय को बरकरार रखते हुए पूल बी में महत्वपूर्ण अंक भी हासिल किए।

इंडिया की तरफ से सबसे पहला गोल एसवी सुनील ने किया, जिसके बाद आकाशदीप ने दूसरा गोल दागकर अपनी टीम की जीत की उम्मीदें बढ़ा दी। इसके बाद सरदार सिंह ने भी अपने शानदार खेल की बदौलत भारत की तरफ से तीसरा गोल दागा, जिसके बाद टीम इंडिया की जीत बिलकुल सुनिश्चित हो गई। पूरे खेल में कनाडा अच्छी लय में नज़र नहीं आया, जिसका फायदा भारत ने जमकर उठाया और नतीजा इस मैच को आसानी से अपने कब्ज़े में ले लिया।

इससे पहले भारत ने स्कॉटलैंड को 4-1 से पराजित किया था। रमनदीप सिंह (31', 34'), आकाशदीप सिंह (40') और हरमनप्रीत सिंह (42') ने अपनी टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जिसके बाद भारत ने पूल बी में अपने दूसरे मुकाबले को भी आसानी से जीत लिया है।

भारतीय हॉकी टीम का अगला मुकाबला 18 जून को पाकिस्तान के विरुद्ध होगा, जहां दोनों ही टीमें जीत के इरादे से एक दूसरे के खिलाफ आमने-सामने होंगी। इसके बाद भारत नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबला खेलने उतरेगा। दूसरी तरफ क्रिकेट के मैदान में 18 जून को ही इंग्लैंड में आयोजित भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।