Create

दांत दर्द दूर करने के लिए करें प्याज का इस्तेमाल : Dant Dard Dur Karne Ke Liye Pyaz

दांत दर्द दूर करने के लिए करें प्याज का इस्तेमाल (फोटो - sportskeeda hindi)
दांत दर्द दूर करने के लिए करें प्याज का इस्तेमाल (फोटो - sportskeeda hindi)

दांत में दर्द की परेशानी होने पर लोगों को बहुत परेशानी होती है। कैविटी, बैक्टीरियल इंफेक्शन, कैल्शियम की कमी, दांतों की अच्छे से सफाई इत्यादि की वजह से दांत में दर्द की परेशानी हो सकती है। कुछ घरेलू उपायों से भी दांत दर्द की परेशानी से राहत पा सकते हैं। खासतौर पर प्याज के इस्तेमाल से आप दांतों में दर्द की परेशानी से राहत पा सकते हैं।

दांत दर्द दूर करने के लिए करें प्याज का इस्तेमाल : Dant Dard Dur Karne Ke Liye Pyaz In Hindi

प्याज का रस और नमक - प्याज के रस में एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं, जो दांतों की परेशानी और दर्द को दूर करने में प्रभावी हो सकता है। दांत दर्द की परेशानी को दूर करने के लिए प्याज और नमक का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लिए प्याज को दो टुकड़ों में काट लें। अब इसमें थोड़ा सा नमक मिलाकर अपने दांतों पर रगड़ें। इससे दांतों के दर्द से भी आपको आराम मिलेगा।

प्याज का रस और नींबू - प्याज के रस और नींबू का इस्तेमाल दांतों में दर्द की समस्या को दूर करने में मदद कर सकता है। इसके लिए नींबू के रस और नमक को अच्छे से मिक्स करें। अब इसे प्याज के स्लाइड की मदद से अपने दांतों पर रगड़ें। इससे दांतों में होने वाले दर्द से तुरंत आराम मिलेगा। वहीं सबसे पहले प्याज को 2 टुकड़ों में काट लें। अब इसे अपने दांतों के नीचे कुछ समय के लिए चबाएं। इसके अलावा आप प्याज के रस को अपने दांतों के प्रभावित क्षेत्र पर लगाएं। इससे दांत के दर्द से छुटकारा मिलेगा।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

Edited by Naina Chauhan
Be the first one to comment