Create
Notifications

एशिया कप हॉकी : आखिरी दो मिनट में पाकिस्तान ने गोल कर भारत को ड्रॉ पर रोका

भारतीय टीम के खिलाफ पाकिस्तान ने 59वें मिनट में गोल कर ड्रॉ खेलने में कामयाबी हासिल की।
भारतीय टीम के खिलाफ पाकिस्तान ने 59वें मिनट में गोल कर ड्रॉ खेलने में कामयाबी हासिल की।
Hemlata Pandey

गत चैंपियन भारतीय पुरुष हॉकी टीम को एशिया कप 2022 में अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेलना पड़ा। मैच के 58वें मिनट तक टीम इंडिया 1-0 की बढ़त बनाए हुए थी, लेकिन 59वें मिनट में पेनेल्टी कॉर्नर के माध्यम से पाकिस्तान ने गोल करते हुए मैच बचा लिया। इस ड्रॉ के बाद दोनों टीमों को 1-1 अंक मिला है।

Full-time! India made every effort in their first match against Pakistan, but they were tied at the end of Quarter 4. Looking forward to India's more energetic approach.🇮🇳 1-1 🇵🇰#IndiakaGame #HockeyIndia #HeroAsiaCup #INDvsPAK @CMO_Odisha @sports_odisha @IndiaSports @Media_SAI https://t.co/1A2P3hfncB

बीरेंद्र लाकड़ा की अगुवाई में खेल रही भारतीय टीम की ओर कुल 9 युवा खिलाड़ियों ने अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया। टीम इंडिया के लिए पहले क्वार्टर में नौवें मिनट में कार्ती सेल्वम ने पेनेल्टी कॉर्नर को गोल में बदलने में सफलता हासिल की। ये गेंद पाकिस्तान के डिफेंडर की स्टिक से लगकर गोलपोस्ट के अंदर गई और भारत को 1-0 की बढ़त मिल गई।

दूसरे क्वार्टर में भारत को 21वें मिनट में पेनेल्टी कॉर्नर से गोल का मौका मिला लेकिन टीम इसे भुना नहीं पाई। पाकिस्तान को भी 16वें और 28वें मिनट में गोल का मौका मिला लेकिन भारतीय गोलकीपर सूरज केरकर ने इसे कामयाब नहीं होने दिया। तीसरे क्वार्टर में भी कोई टीम गोल नहीं कर पाई। 31वें मिनट में पेनेल्टी कॉर्नर को पाकिस्तानी टीम कन्वर्ट नहीं कर पाई, और 37वें मिनट में पाकिस्तानी गोलकीपर हुसैन अकमल ने टीम इंडिया का पेनेल्टी कॉर्नर रोका।

चौथे और आखिरी क्वार्टर के खत्म होने के 2 मिनट पहले तक पाकिस्तानी टीम कोई गोल नहीं कर पाई थी और भारतीय टीम मैच जीतने के बेहद करीब थी। लेकिन राणा अब्दुल ने 59वें मिनट में पाकिस्तान को मिले पेनेल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील करने में कामयाबी हासिल की और मैच 1-1 से ड्रॉ रहा। पूल ए के दूसरे मैच में जापान ने मेजबान इंडोनिशिया को 9-0 से रौंद दिया। 24 मई को भारत अपने अगले मैच में जापान का सामना करेगा। वहीं पूल बी में मलेशिया ने ओमान को 7-0 से हराकर शानदार शुरुआत की तो दक्षिण कोरिया ने बांग्लादेश को 6-1 से हराया।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...