Create

भारतीय हॉकी टीम के रोमांचक मैच का विवादास्पद अंत, शूटआउट में ऑस्ट्रेलिया ने हराया  

Hockey - Commonwealth Games: Day 8
Hockey - Commonwealth Games: Day 8
Prashant

Commonwealth Games 2022 के हॉकी सेमीफाइनल में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शूटआउट में हार का सामना करना पड़ा और अब वह कांस्य पदक के मुकाबले में 7 अगस्त को न्यूजीलैंड का सामना करेंगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और मैच के अंत में स्कोर 1-1 रहा, लेकिन शूटआउट में भारतीय टीम एक भी गोल नहीं कर सकी और ऑस्ट्रेलिया ने तीन लगातार गोल करके फाइनल में जगह बना ली, जहाँ उनका सामना 7 अगस्त को इंग्लैंड से होगा।

सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही क्वार्टर में बढ़त हासिल की और 10वें मिनट में रेबेका ग्रेनर ने गोल किया। इसके बाद तीसरे क्वार्टर तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी बढ़त को कायम रखा, लेकिन चौथे क्वार्टर में भारतीय टीम ने वापसी की और 49वें मिनट में वंदना कटारिया ने बराबरी वाला गोल किया। इसके बाद मैच खत्म होने तक कोई गोल नहीं हुआ।

पेनल्टी शूटआउट में सविता पूनिया ने पहला गोल बचाया, लेकिन टाइमर नहीं शुरू होने की वजह से उसे रद्द कर दिया गया। ऑफिसियल की इस गलती के बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीन लगातार गोल किये, वहीं भारतीय फॉरवर्ड एक भी गोल नहीं कर सकीं।

2002 कॉमनवेल्थ गेम्स की स्वर्ण पदक और 2006 कॉमनवेल्थ गेम्स की रजत पदक विजेता भारत के पास इस बार कांस्य जीतना का मौका रहेगा। 2018 में भारतीय टीम चौथे स्थान पर रही थी।

Shocking bit of organising as the clock does not start during the shootout and Savita Punia's first save in the shoot-out is not counted. Subsequently, Australia run away 3-0 winners after the Indian Girls take a major setback after a brilliant 60 minutes.#CWG2022 #B2022 https://t.co/4IsmhmcmNX

Edited by Prashant

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...