Create

FIH प्रो हॉकी लीग : शूटआउट में नीदरलैंड से हारी भारतीय पुरुष टीम, विजेता बनने की दौड़ से लगभग बाहर 

भारतीय टीम ने मैच में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन शूटआउट में चूक गई।
भारतीय टीम ने मैच में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन शूटआउट में चूक गई।
Hemlata Pandey

भारतीय पुरुष हॉकी टीम FIH प्रो हॉकी लीग के बेहद अहम मैच में नीदरलैंड के खिलाफ ड्रॉ खेलने के बाद शूटआउट में हार कर विजेता बनने की दौड़ से लगभग बाहर ही हो गई है। डच टीम के खिलाफ लेग के पहले मैच में टीम इंडिया ने हरमनप्रीत सिंह के आखिरी मिनट में किए गोल की बदौलत मैच को 2-2 से ड्रॉ करने में कामयाबी जरूर पाई और 1-1 अंक भी साझा किया लेकिन शूटआउट में डट टीम ने 4-1 से जीत दर्ज की और 1 अतिरिक्त अंक हासिल किया।

An edge of the seat game against the Netherlands in the FIH Hockey Pro League 2021-22(Men) ends in a narrow defeat!IND 2:2 NED (SO 1-4)#IndiaKaGame #HockeyIndia #FIHProLeague #MatchDay @CMO_Odisha @sports_odisha @IndiaSports @Media_SAI https://t.co/NKOxcmnaJA

इसके बाद नीदरलैंड की टीम 13 मैचों से कुल 33 अंक लेकर लीग टेबल में टॉप पर है जबकि भारतीय टीम 15 मैचों में से 30 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है और अभी उसे सिर्फ 1 मैच रविवार शाम को नीदरलैंड के साथ खेलना है। जबकि नीदरलैंड की टीम के पास अब भी लीग खत्म होने से पहले 3 मुकाबले और बचे हैं। ऐसे में भारतीय टीम का पहला स्थान हासिल करना लगभग नामुमकिन ही है। गत विजेता बेल्जियम की टीम 32 अंक लेकर दूसरे नंबर पर है। भारत ने पिछले सीजन चौथा स्थान हासिल किया था।

बेहतरीन मैच, शूटआउट में चूके

मैच के 9वें मिनट में नीदरलैंड के लिए रेयांगा टिजमैन ने फील्ड गोल कर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। पहले क्वार्टर में इसके बाद भारतीय टीम लगातार मौके ढूंढती रही लेकिन डट डिफेंस बेहद मजबूत था। दूसरे क्वार्टर में दिलप्रीत सिंह ने 21वें मिनट में फील्ड गोल किया और मैच 1-1 से बराबरी पर आ गया। तीसरे क्वार्टर में भारतीय टीम की ओर से काफी अच्छा प्रदर्शन किया गया और नीदरलैंड के कई मौके रोके गए। चौथे क्वार्टर की शुरुआत में ही नीदरलैंड की टीम के लिए बिजेन कोएन ने गोल किया और भारत की मुश्किलें बढ़ गईं। लेकिन भारतीय टीम लगातार लड़ती रही, मैच के आखिरी मिनट में टीम को पेनेल्टी कॉर्नर मिला जिसे हरमनप्रीत सिंह ने गोल में बदला और मैच 2-2 से ड्रॉ पर खत्म हुआ।

इसके बाद लीग के नियम के मुताबिक ड्रॉ मैच के बाद शूटआउट के नियम अनुसार दोनों टीमों की ओर से 5-5 खिलाड़ियों ने फील्ड गोल की कोशिश की। नीदरलैंड के चारों प्रयास सफल रहे जबकि भारतीय टीम के लिए सिर्फ विवेक सागर ही गोल कर पाए।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...