Create
Notifications

FIH प्रो हॉकी लीग : भारतीय पुरुष टीम को हराकर नीदरलैंड ने जीता खिताब, टीम इंडिया ने हासिल किया तीसरा स्थान

नीदरलैंड की टीम ने पहली बार FIH प्रो लीग का खिताब अपने नाम किया है।
नीदरलैंड की टीम ने पहली बार FIH प्रो लीग का खिताब अपने नाम किया है।
Hemlata Pandey

नीदरलैंड पुरुष हॉकी टीम ने FIH प्रो हॉकी लीग का मौजूदा सीजन जीत लिया है। डच टीम ने भारतीय टीम को 2-1 से मात देकर 14 मैचों से 36 अंक हासिल किए हैं और टीम फिलहाल टॉप पर है। दूसरे स्थान पर काबिज बेल्जियम के 16 मैचों से 35 अंक हैं। क्योंकि हर टीम को 16 मैच ही खेलने हैं ऐसे में बेल्जियम की टीम और अंक नहीं कमा सकती। ऐसे में नीदरलैंड की टीम विजेता बन गई है। भारतीय टीम 16 मैचों से 30 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है और लीग के 3 सीजन में पहली बार टॉप 3 में शामिल हुई है।

@oranjehockey Netherlands 𝐚𝐫𝐞 𝐭𝐡𝐞 𝐅𝐈𝐇 𝐇𝐨𝐜𝐤𝐞𝐲 𝐏𝐫𝐨 𝐋𝐞𝐚𝐠𝐮𝐞 𝐒𝐞𝐚𝐬𝐨𝐧 𝟑 𝐂𝐡𝐚𝐦𝐩𝐢𝐨𝐧𝐬! 🏆🏑Netherlands men win their maiden #FIHProLeague title, with two games to go.@oranjehockey will play their last set of games against Spain on 25th & 26th June 2022. https://t.co/Iz7IEzGQ97

रॉटरडैम, नीदरलैंड में खेले गए मैच में भारतीय टीम के लिए पहले मिनट के अंदर ही अभिषेक ने शानदार फील्ड गोल कर भारत को 1-0 से आगे कर दिया । डच टीम के डिफेंस को संभलने का मौका भी नहीं मिला। इसके बाद छठे मिनट में नीदरलैंड को पेनेल्टी कॉर्नर मिला और जानसेन जिप ने इसे गोल में बदलते हुए मैच को 1-1 से बराबरी पर ला दिया। दूसरे क्वार्टर में कोई टीम गोल नहीं कर पाई। तीसरे क्वार्टर में भी काफी देर तक दोनों टीमें प्रयास करती रहीं। 44वें मिनट में नीदरलैंड के लिए क्रून जॉरिट ने पेनेल्टी कॉर्नर से गोल किया।

इसके बाद दोनों टीमें कोई और गोल नहीं कर पाईं और नीदरलैंड ने 2-1 से मैच जीतकर 3 अंक हासिल किए और पहली बार लीग का खिताब जीतने में कामयाबी हासिल की। साल 2019 में शुरु हुई लीग की पहली विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम थी, बेल्जियम दूसरे और नीदरलैंड तीसरे नंबर पर थी। पिछले सीजन बेल्जियम ने खिताब जीता था जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे स्थान पर थी। जर्मनी की टीम तीसरे और भारतीय टीम ने चौथा स्थान हासिल किया। और इस बार पहली बार टीम इंडिया ने तीसरा नंबर हासिल कर पिछले प्रदर्शन को सुधारा है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमों ने इस सीजन लीग में कोविड के कारण भाग नहीं लिया, जिसका असर परिणामों पर भी साफ दिखा है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...