Create
Notifications

जूनियर हॉकी विश्वकप: पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर, स्पेन ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह 

पाकिस्तान की युवा टीम ने बेहद जबरदस्त कोशिश की और अर्जेंटीना को टक्कर दी।
पाकिस्तान की युवा टीम ने बेहद जबरदस्त कोशिश की और अर्जेंटीना को टक्कर दी।
Hemlata Pandey
visit

ओडिशा में खेले जा रहे FIH जूनियर हॉकी विश्व कप से पाकिस्तान की टीम बाहर हो गई है। पूल डी के अहम और अपने आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान को अर्जेंटीना ने 4-3 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। साल 1979 में पहला जूनियर विश्व कप जीतने वाली पाकिस्तान ने अर्जेंटीना जैसी मजबूत टीम के खिलाफ बेहद जबरदस्त प्रदर्शन किया लेकिन आखिरकार अर्जेंटीना ने बाजी मारते हुए क्वार्टर-फाइनल में जगह बनाई।

Full Time: Pakistan 3 - 4 Argentina Congratulations to Argentina who got the better off Pakistan to enter the quarter finals.The #YoungGreens of Pakistan showcased some really good Hockey and fought until the final hooter.📸: @TheHockeyIndia #RisingStars #JWC2021 https://t.co/PKfU1HROmY

अर्जेंटीना ने 10वें मिनट में गोल कर 1-0 की बढ़त ली तो पाकिस्तान के लिए अब्दुल राणा ने 17वें मिनट में गोल कर टीम को 1-1 से बराबरी पर ला दिया। 20वें मिनट में अर्जेंटीना के लिए इग्नासियो नार्दोलियो ने गोल कर 2-1 से टीम को आगे किया और 28वें मिनट में पाकिस्तान के लिए अली रिजवान ने गोल कर मुकाबला 2-2 से बराबर किया। दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकबला दिखा। इसके बाद अर्जेंटीना ने 30वें और 47वें मिनट नें गोल कर मैच 4-2 से आगे कर दिया, पाकिस्तान ने कोशिश जरूर की और 53वें मिनट में गोल भी किया। लेकिन इसके बाद अगले 7 मिनट में गोल न हो सका और पाकिस्तान के जूनियर खिलाड़ी टूर्नामेंट की अगली स्टेज तक नहीं पहुंच सकें।

इनके अलावा पूल डी में एक अन्य मुकाबले में 6 बार की चैंपियन जर्मनी ने मिस्त्र को 11-0 से हराकर पूल टॉप किया। वहीं पूल सी में स्पेन ने अहम मैच में दक्षिण कोरिया को 9-0 से करारी मात दी और वो क्वार्टर फाइनल में पहुंचे। वहीं नीदरलैंड ने अमेरिका को 14-0 से हराते हुए पूल में पहला स्थान हासिल किया।

क्वार्टर-फाइनल लाईन अप तैयार

जूनियर विश्व कप हॉकी 2021 का क्वार्टर-फाइनल लाइन-अप।
जूनियर विश्व कप हॉकी 2021 का क्वार्टर-फाइनल लाइन-अप।

अब टूर्नामेंट के क्वार्टर-फाइनल में 1 दिसंबर को सारे मैच खेले जाएंगे। भारतीय टीम पहले ही अंतिम 8 में पहुंच चुकी है। क्वार्टर-फाइनल में टीम इंडिया का सामना बेल्जियम से होगा, जर्मनी की टीम स्पेन से भिड़ेगी। नीदरलैंड और स्पेन तीसरे क्वार्टर-फाइनल में आमने-सामने होंगे जबकि फ्रांस और मलेशिया भी सेमिफाइनल में पहुंचने के लिए आपस में भिड़ेंगे।


Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now