हॉकी

Sultan Azlan Shah Cup 2018: अर्जेंटीना ने भारत को 3-2 से हराया

अन्य मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को और मलेशिया ने आयरलैंड को 4-1 से हराया

मलेशिया के इपोह में आज से 6 देशों की सुल्तान अजलान शाह कप की शुरुआत हुई। भारत के अलावा इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया, गत विजेता इंग्लैंड, अर्जेंटीना, आयरलैंड और मेजबान मलेशिया की टीमें हिस्सा ले रही हैं।

पहले दिन अर्जेंटीना ने भारत को 3-2 से हराया। अर्जेंटीना की तरफ से गोंज़ालो पेलाट ने लगातार तीन गोल कर शानदार हैट्रिक बनाई। उन्होंने 13वें, 24वें और 33वें मिनट में गोल किया। भारत की तरफ से अमित रोहिदास ने 26वें और 31वें मिनट में गोल किया, लेकिन अर्जेंटीना को जीत से नहीं रोक सके।


भारतीय टीम ने 2-0 से पिछड़ने के बाद एक शानदार वापसी की थी, लेकिन गोंज़ालो पेलाट ने अपने शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम को निराश कर दिया। पहले क्वार्टर के बाद अर्जेंटीना 1-0, हाफ टाइम के बाद 2-1 और तीसरे क्वार्टर के बाद 3-2 से आगे थी और उन्होंने अपनी बढ़त को एक बार भी कम नहीं होने दिया। आखिरी क्वार्टर में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी और भारत को हार का सामना करना पड़ा।

आज खेले गए अन्य मुकाबलों में मेजबान मलेशिया ने आयरलैंड को 4-1 और ऑस्ट्रेलिया ने भी इंग्लैंड को 4-1 से हराया।


ऑस्ट्रेलिया ने पहले हाफ में ही 3-1 ही जबरदस्त बढ़त बना ली थी और तीसरे क्वार्टर में उन्होंने एक और गोल करके इंग्लैंड को एकतरफा तरीके से हरा दिया।

मलेशिया ने पहले हाफ में 3-0 की बढ़त ले ली थी और उसके बाद तीसरे क्वार्टर में एक और गोल करके उन्होंने मैच को एकतरफा कर दिया। आयरलैंड ने आखिरी क्वार्टर में एक गोल किया, लेकिन यह हार बचाने के लिए काफी नहीं था।