हॉकी

Sultan Azlan Shah Cup 2018: भारत-इंग्लैंड मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा

अन्य मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया ने मलेशिया को 3-1 और अर्जेंटीना ने आयरलैंड को 5-3 से हराया

मलेशिया के इपोह में खेली जा रही 6 देशों की सुलतान अजलान शाह कप के दूसरे दिन भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा। अन्य मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान मलेशिया को 3-1 और अर्जेंटीना ने आयरलैंड को 5-3 से हराया। अंक तालिका में फ़िलहाल ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना 6-6 अंकों के साथ क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर है। भारतीय टीम को कल मिली हार के बाद आज ड्रॉ से संतोष करना पड़ा और अंक तालिका में टीम 1 अंक के साथ चौथे स्थान पर है।

भारत की तरफ से आज पहले क्वार्टर के 14वें मिनट में शैलानंद लाकरा ने गोल करके टीम को बढ़त दिलाई और यह बढ़त तीसरे क्वार्टर तक बरकरार रही, लेकिन चौथे क्वार्टर (52वें मिनट) में इंग्लैंड की तरफ से मार्क ग्लेघोर्न ने गोल करके भारत को निराश कर दिया और मुकाबला बराबरी पर रहा।


भारत का अगला मुकाबला 6 मार्च को ऑस्ट्रेलिया से होने वाला है और फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को अब अपने बचे हुए सभी मैच जीतने होंगे, जो इतना आसान नहीं होगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम शानदार फॉर्म में है और ऐसे में भारतीय टीम को बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। ऑस्ट्रेलिया के बाद भारत का सामना 7 मार्च को मलेशिया से और 9 मार्च को आयरलैंड से होगा।

गौरतलब है कि पिछले साल भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर सुलतान अज़लान शाह कप में तीसरा स्थान प्राप्त किया था और ग्रेट ब्रिटेन ने ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में हराकर टूर्नामेंट पर कब्ज़ा किया था।