Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 खिलाड़ी जो साउथ एशियन गेम्स में भारतीय कबड्डी टीम की कप्तानी कर सकते हैं 

  • भारतीय टीम के कप्तान अजय ठाकुर को साउथ एशियन गेम्स के संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट में जगह नहीं मिली है
FEATURED WRITER
फ़ीचर
Modified 21 Dec 2019, 01:01 IST

भारतीय कबड्डी टीम
भारतीय कबड्डी टीम

साउथ एशियन गेम्स की शुरुआत 1 दिसंबर से काठमांडु में होने वाली है और कबड्डी इवेंट में भारतीय टीम का प्रदर्शन जबरदस्त रहा है और टीम ने 9 गोल्ड मेडल जीते हैं। हाल ही में कोंचिंग कैंप के लिए भारतीय टीम के संभावित खिलाड़ियों का ऐलान हुआ था और इसमें भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अजय ठाकुर को जगह नहीं मिली।

अजय ठाकुर के अलावा रोहित कुमार, सिद्धार्थ देसाई, मनिंदर सिंह जैसे स्टार खिलाड़ियों को भी जगह नहीं मिली। स्पोर्ट्सकीड़ा से जुड़े सूत्रों के मुताबिक इन खिलाड़ियों ने 66वें नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप मे हिस्सा नहीं थे और जिन खिलाड़ियों ने नेशनल्स में अच्छा किया उन्हें ही टीम के संभावितों में जगह मिली है।

यह भी पढ़ें: साउथ एशियन गेम्स के लिए भारतीय कबड्डी टीम के संभावित खिलाड़ियों का हुआ ऐलान, अजय ठाकुर को नहीं मिली जगह

अब अजय ठाकुर टीम का हिस्सा नहीं है, तो साउथ एशियन गेम्स के लिए नया कप्तान मिलना तय है। आइए 3 खिलाड़ियों पर नजर डालते हैं जो साउथ एशियम गेम्स में भारतीय कबड्डी टीम की कप्तानी कर सकते हैं:

#3 परदीप नरवाल

परदीप नरवाल
परदीप नरवाल

परदीप नरवाल काफी समय से भारतीय कबड्डी टीम का हिस्सा था। वो टीम के साथ रहते हुए 2016 कबड्डी वर्ल्ड कप, 2017 एशियन कबड्डी चैंपियनशिप और 2018 दुबई कबड्डी मास्टर्स का खिताब जीत चुके हैं। परदीप नरवाल का प्रदर्शन भले ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इतना शानदार नहीं रहा, लेकिन कप्तानी में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

परदीप नरवाल बतौर कप्तान भारतीय रेडिंग को लीड कर सकते है। प्रो कबड्डी में भी कप्तान के तौर पर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है और साथ ही में अपनी कप्तानी में टीम को खिताबी जीत दिला चुके हैं।

1 / 3 NEXT
Published 13 Nov 2019, 14:37 IST
Advertisement
Fetching more content...