COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Kabaddi Masters 2018: भारत ने केन्या को 48-19 से एकतरफा मात दी

85   //    23 Jun 2018, 22:25 IST

दुबई में आयोजित कबड्डी मास्टर्स में आज भारतीय टीम का मुकाबला केन्या से हुआ। भारतीय कबड्डी टीम ने आसानी के साथ केन्या को 48-19 से हरा दिया और टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत हासिल की। केन्या के खिलाफ जीत के साथ भारत ग्रुप 'ए' में पहले स्थान पर आ गया है। कबड्डी मास्टर्स के पहले मैच में भारतीय टीम ने अपने चीर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 36-20 से मात दी थी।

ग्रुप 'ए' में आज भारत और केन्या का मुकाबला शुरू हुआ। भारतीय टीम ने शुरुआत से ही अपना आक्रमण बनाये रखा। पहले हाफ में मोनू गोयत और रिशांक देवाडिगा ने रेडिंग विभाग की जिम्मेदारी सँभालते हुए टीम को अंक दिलाएं, तो संदीप नरवाल और गिरीश एर्नाक ने एक  साथ मिलकर केन्या के रेडर को अंक नहीं लेने दिए, जिसके जवाब में पहले हाफ की समाप्ति पर भारतीय टीम ने 27-9 की विशाल बढ़त बना ली थी।

दूसरे हाफ में भी भारत का दबदबा कायम रहा। मोनू गोयत और रिशांक देवाडिगा ने एक बार फिर से अपने शानदार खेल का प्रदर्शन किया और मैच में दोनों खिलाड़ियों ने सुपर 10 हासिल करते हुए भारतीय टीम को विशाल अंतर से जीत दिला दी। केन्या के खिलाफ भारत ने एकतरफा मैच करते हुए 48-19 से जीत हासिल की। भारत की जीत के हीरो युवा खिलाड़ी मोनू गोयत और रिशांक देवाडिगा रहे। भारतीय टीम ने लगातार दूसरी जीत हासिल करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। ग्रुप स्टेज में भारत का आगामी मैच पाकिस्तान के खिलाफ 25 जून को खेला जायेगा।

इससे पहले भारत ने टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेला था, जिसमें भारतीय टीम के कप्तान अजय ठाकुर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 15 अंक हासिल किये और टीम की जीत में अपना अहम योगदान दिया। हालांकि हार के बाद पाकिस्तान टीम के कोच ने अभ्यास का समय न मिल पाने का कारण बताते हुए कहा कि हम आज सुबह ही दुबई पहुंचे हैं और हमें अभ्यास करने का मौका ज्यादा नहीं मिला और ऐसे में टूर्नामेंट का पहला मैच खेलना पड़ा इसलिए टीम के लिए थोड़ी मुश्किलें हुई लेकिन हम आगामी मैचों में शानदार प्रदर्शन करने की उम्मीद करते हैं। इसके आलावा आज हुए टूर्नामेंट के अन्य मैच में ईरान ने अर्जेंटीना को 54-24 से हरा दिया और अंक तालिका में ग्रुप 'बी' में पहला स्थान प्राप्त कर लिया है।

Advertisement
Fetching more content...