Create

भारतीय पुरुष और महिला कबड्डी टीम के कोचिंग पैनल का हुआ ऐलान, दिग्गज की हुई वापसी 

बलवान सिंह भारतीय पुरुष कबड्डी टीम के मुख्य कोच होंगे
बलवान सिंह भारतीय पुरुष कबड्डी टीम के मुख्य कोच होंगे
मयंक मेहता

भारत की अमैच्योर कबड्डी फेडरेशन ने पुरुष और महिला टीम के कोचिंग पैनल का ऐलान कर दिया है। मेंस कोचिंग पैनल में 2016 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कोच बलवान सिंह, पूर्व एशियन गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट अशान कुमार और स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) के कोच जयवीर शर्मा हैं।

महिला कोचिंग स्टाफ में द्रोणाचार्य अवॉर्ड विजेता कोच सुनिल दबस, ईरान की विमेंस टीम की पूर्व कोच शैलजा जैन और सहायक कोच बनानी साहा हैं।

यह भी पढ़ें: 5 दिग्गज खिलाड़ी जिन्होंने सातवें सीजन में निराशाजनक प्रदर्शन किया

भारत की अमैच्योर कबड्डी फेडरेशन ने 15 अक्टूबर को पुरुष और महिला टीम के कोच के लिए आवेदन मांगे थे। फेडरेशन को कोच पद के लिए 29 (20 मेंस और 9 विमेंस) एप्लीकेशन मिले। इसी के बाद फेडरेशन ने 25 अक्टूबर को नए पैनल का ऐलान किया।

मेंस टीम के कोच की बात की जाएं, तो बलवान सिंह ने भारत को 2010 और 2014 एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जिताया। इसके अलावा 2016 में कबड्डी वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के कोच भी बलवान सिंह ही थे। वो प्रो कबड्डी लीग में जयपुर पिंक पैंथर्स के भी कोच रहे हैं। अशान कुमार अर्जुन अवॉर्ड विजेता है, तो जयवीर शर्मा के पास साई गांधीनगर में कोचिंग करने का काफी अनुभव है।

आपको बता दें कि अगले साल मेंस कबड्डी वर्ल्ड कप भी होने वाला है। बलवान सिंह और उनके साथी कोच के ऊपर जिम्मेदारी होगी कि भारतीय टीम इस टूर्नामेंट अच्छा प्रदर्शन करें। भारत का प्रदर्शन पिछले साल हुए एशियन गेम्स में खराब रहा था औऱ फाइनल में टीम को ईरान के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। भारत की टीम पहली बार एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल नहीं जीत पाई थी। इसी वजह से भारतीय टीम के ऊपर अच्छा करने का दबाव होगा।

Kabaddi News Hindi, सभी मैचों के नतीजे, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स, एक्सक्लूसिव इंटरव्यू स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Edited by मयंक मेहता

Comments

Fetching more content...