PKL 10 में दिग्गज ने रचा इतिहास और टीम को दिलाई जबरदस्त जीत, पूर्व चैंपियन प्ले-ऑफ की दौड़ से लगभग हुई बाहर

PKL 10
PKL 10 में बेंगलुरु बुल्स की जबरदस्त जीत (Photo: PKL)

PKL 10: प्रो कबड्डी (PKL 10) के 104वें मैच में बेंगलुरु बुल्स ने यू मुंबा को 42-37 से हराया। यह बुल्स की इस सीजन की सातवीं जीत है और वो अंक तालिका में 48 अंकों के साथ सातवें स्थान पर आ गए हैं। यू मुंबा अभी भी 10वें स्थान पर बने हुए हैं। मुंबई की टीम के ऊपर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है।

PKL 10 में दिग्गज ने रचा इतिहास

बेंगलुरु बुल्स के दिग्गज खिलाड़ी सुरजीत सिंह ने इतिहास रच दिया है। वो PKL में 400 टैकल पॉइंट्स पूरे करने वाले पहले भारतीय और लीग के इतिहास में यह कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने हैं।

पहले हाफ के बाद यू मुंबा ने 24-22 से बढ़त बनाई। यू मुंबा ने मैच की धमाकेदार शुरुआत की और दोनों विभागों में शानदार प्रदर्शन करते हुए यू मुंबा को ऑल-आउट की तरफ धकेल दिया। इस बीच बुल्स की तरफ से प्रतीक ने जय भगवान को सुपर टैकल करते हुए कुछ देर के लिए अपनी टीम के ऊपर से खतरे को टाला। इसके बाद रण सिंह ने भी एक बार आमिरमोहम्मद ज़फरदानेश को सुपर टैकल किया, लेकिन 10वें मिनट में आखिरकार बेंगलुरु बुल्स पहली बार ऑल-आउट हो ही गई। बुल्स के रेडर्स ने काफी ज्यादा निराश किया और शुरुआती 10 मिनटों में वो कुछ खास प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हुए।

बेंगलुरु बुल्स के लिए अक्षित ने सुपर रेड लगाते हुए यू मुंबा के चार डिफेंडर्स को आउट किया और यहां से उन्होंने वापसी के संकेत दिए। बुल्स के पास मुंबई को लोना देने का सुनहरा मौका था, लेकिन पहले शिवम ने रेड में पॉइंट हासिल किया और फिर डिफेंस में महेंदर सिंह ने अक्षित को सुपर टैकल करते हुए अपनी टीम की लीड में इजाफा किया। पहले हाफ के आखिरी में जरूर बुल्स को यू मुंबा को लोना देने में कामयाबी मिली और मैच एकदम बराबरी पर आ गया।

दूसरे हाफ में बेंगलुरु बुल्स के डिफेंस ने शानदार प्रदर्शन करके दिखाया और इसमें सुरजीत सिंह का अहम योगदान रहा। रण सिंह ने भी अपना हाई 5 पूरा कर लिया और बेंगलुरु की डिफेंस की वजह से मुंबई के ऊपर ऑल-आउट का खतरा मंडराने लगा था। हालांकि, यू मुंबा के डिफेंस ने पहले सुशील और फिर भरत हूडा को सुपर टैकल करते हुए खुद को मैच में ज्यादा पिछड़ने नहीं दिया। मुंबा के लिए सोमबीर ने भी अपना हाई 5 पूरा कर लिया था। 35वें मिनट में मुंबई दूसरी बार ऑल-आउट हुई। अंत में सुरजीत सिंह ने अपना हाई 5 और सुशील ने सुपर 10 भी पूरा किया। इसी की बदौलत बेंगलुरु बुल्स इस मैच को जीतने में कामयाब हुई। यू मुंबा को PKL 10 के इस मैच से सिर्फ एक अंक मिला।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता