Pro Kabaddi 2023: PKL के 10वें सीजन के Eliminator मैच प्रीव्यू, लाइव स्ट्रीमिंग को कब, कहां और कैसे देखें?

PKL 10
PKL 10 के एलिमिनेटर मैच 26 फरवरी को खेले जाएंगे (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 10 (Pro Kabaddi 2023) में 26 फरवरी से प्लेऑफ की शुरुआत होने वाली है। सबसे पहले Eliminator 1 और Eliminator 2 खेले जाने वाले हैं। दबंग दिल्ली केसी का मुकाबला पटना पाइरेट्स और गुजरात जायंट्स का सामना हरियाणा स्टीलर्स से होने वाला है।

Pro Kabaddi 2023 का पहला एलिमिनेटर, दबंग दिल्ली केसी vs पटना पाइरेट्स

दबंग दिल्ली केसी ने लगातार दूसरे सीजन प्लेऑफ में जगह बनाई है और पिछले सीजन वो एलिमिनेटर में हारकर बाहर हुए थे। इस बार वो जरूर बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे। रेडिंग में कप्तान आशु मलिक और डिफेंस में योगेश और विशाल भारद्वाज के ऊपर अधिक जिम्मेदारी होने वाली है। पटना पाइरेट्स की बात की जाए, तो वो सीजन 8 के बाद पहली बार प्लेऑफ में पहुंचे हैं। वो रेडिंग में सचिन पर निर्भर करने वाले हैं और आशु को रोकने के लिए कृष्णा और मयूर कदम को बेहतर करना होगा। इस सीजन दोनों टीमें दो बार भिड़ी हैं, जिसमें एक बार दिल्ली की जीत हुई और एक मैच टाई रहा। दबंग दिल्ली पहला एलिमिनेटर जीतने की प्रबल दावेदार दिखाई दे रही।

Pro Kabaddi 2023 का दूसरा एलिमिनेटर, गुजरात जायंट्स vs हरियाणा स्टीलर्स

गुजरात जायंट्स ने सीजन 8 और हरियाणा स्टीलर्स ने सीजन 9 के बाद पहली बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। दोनों ही टीमें ऐसी हैं, जोकि टूर्नामेंट नहीं जीती हैं, लेकिन इन दोनों टीमों में से सिर्फ एक ही अगले दौर में जा सकती है। लीग स्टेज में हुए मुकाबलों की बात की जाए, तो हरियाणा ने दोनों मौकों पर जीत दर्ज की और वो इसका फायदा एलिमिनेटर में भी उठाना चाहेंगे। गुजरात की टीम रेडिंग में सबसे ज्यादा प्रतीक दहिया पर निर्भर करेगी और उन्हें राकेश का सहयोग मिलता है तो जायंट्स के लिए सोने पर सुहागा वाली बात हो जाएगी। डिफेंस में कप्तान फज़ल अत्राचली और सोमबीर की जोड़ी काफी अहम होने वाली है। हरियाणा स्टीलर्स के लिए उनके कवर जयदीप दहिया और मोहित सबसे अहम होंगे। रेडिंग में विनय और सिद्धार्थ देसाई पर दारोमदार होने वाला है। इस मैच में जायंट्स की जीतने की संभावना ज्यादा दिखाई दे रही है।

PKL 10 के Eliminator मैच की लाइव स्ट्रीमिंग को कब, कहां और कैसे लाइव देख सकते हैं?

26 फरवरी को दबंग दिल्ली केसी vs पटना पाइरेट्स, पहला एलिमिनेटर मुकाबला 8 बजे से और गुजरात जायंट्स vs हरियाणा स्टीलर्स, दूसरा एलिमिनेटर मैच रात 9 बजे से खेला जाएगा। दोनों मैचों का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा और ऑनलाइन आप इसे हॉटस्टार पर फ्री में देख सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant