PKL 10 में तीन बार की पूर्व चैंपियन टीम की जबरदस्त जीत, एकतरफा जीत के साथ अंक तालिका में हुआ फायदा

PKL 10
PKL 10 में पटना पाइरेट्स की शानदार जीत (Photo: PKL)

PKL 10: पटना पाइरेट्स (Patna Pirates) ने प्रो कबड्डी (PKL 10) के 45वें मुकाबले में जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया और हरियाणा स्टीलर्स (Haryana Steelers) को एकतरफा मैच में 46-33 से हराया। इस जीत के साथ पटना पाइरेट्स की टीम अंक तालिका में 22 अंकों के साथ 5वें स्थान पर आ गए हैं और स्टीलर्स अभी भी चौथे स्थान पर बने हुए हैं।

पटना पाइरेट्स के लिए PKL 10 के इस मैच में रेडिंग में मंजीत दहिया न सबसे ज्यादा 13 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में कृष्णा ने हाई 5 लगाते हुए 5 टैकल पॉइंट्स लिए। हरियाणा स्टीलर्स के लिए रेडिंग में विनय ने सुपर 10 लगाते हुए 12 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में राहुल सेतपाल ने हाई 5 लगाते हुए 5 पॉइंट्स लिए।

पहले हाफ के बाद पटना पाइरेट्स ने 18-15 से बढ़त बनाई। शुरुआत में हरियाणा स्टीलर्स ने विनय की रेडिंग के दम पर मैच में दबदबा बनाया और इसी वजह से वो हरियाणा स्टीलर्स को ऑल-आउट करने के करीब आ गए थे। सचिन तंवर ने पहले सुपर रेड लगाते हुए अपनी टीम को बचाया और दो खिलाड़ियों को रिवाइव कराया। इसके बाद विनय को सुपर टैकल करते हुए अपनी टीम की स्थिति को मजबूत किया। पटना पाइरेट्स ने यहां से दबाव हरियाणा स्टीलर्स के ऊपर डाला और आखिरकार 16वें मिनट में पहली बार स्टीलर्स को लोना दिया। हरियाणा के लिए शिवम ने सुपर रेड लगाते हुए अपनी टीम को ज्यादा पिछड़ने से बचाया।

पटना पाइरेट्स ने दूसरे हाफ की शुरुआत शानदार तरीके से की और हरियाणा स्टीलर्स को एक बार फिर ऑल-आउट की तरफ पुश किया। 29वें मिनट में उन्होंने दूसरी बार ऑल-आउट करने में कामयाबी पाई और इसी के साथ उनकी बढ़त 9 पॉइंट्स की हो गई। पटना ने अपनी लीड में लगातार इजाफा किया और इसी वजह से दबाव पूरी तरह से स्टीलर्स पर आया। उनके रेडर्स और डिफेंडर्स को काफी ज्यादा संघर्ष करते हुए देखा गया।

मंजीत दहिया ने अपना सुपर 10 भी पूरा किया। मैच के 37वें मिनट में वो तीसरी बार ऑल-आउट हो गए और इसी के साथ मैच उनकी पकड़ से काफी ज्यादा दूर हो गया। कृष्णा ढुल ने भी अपना हाई 5 पूरा किया। हरियाणा के लिए विनय ने अपना सुपर 10 और राहुल ने हाई 5 पूरा किया, लेकिन वो टीम के काम नहीं आया। अंत में पटना पाइरेट्स ने जबरदस्त जीत दर्ज करते हुए 5 महत्वपूर्ण अंक हासिल किए और हरियाणा स्टीलर्स को इस मैच से एक अंक भी नहीं मिला।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता