PKL 10 में Patna Pirates ने घरेलू टीम की विनिंग स्ट्रीक तोड़ी, आखिरी मिनट में जीता रोमांचक मैच

PKL 10
PKL 10 में घरेलू टीम की पहली हार (Photo: Pro Kabaddi)

PKL 10: पटना पाइरेट्स ने प्रो कबड्डी लीग (PKL 10) के 11वें मैच में गुजरात जायंट्स को हराते हुए उनकी तीन मैचों की विनिंग स्ट्रीक को तोड़ा। पटना ने इस मैच को 33-30 को जीतते हुए लगातार दूसरा मुकाबला जीता। गुजरात ने अपने होम लेग का अंत रोमांचक मैच में हार के साथ किया।

PKL 10 के इस मैच में घरेलू टीम गुजरात जायंट्स के लिए रेडिंग में राकेश ने सबसे ज्यादा 11 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में सोमबीर ने 5 टैकल पॉइंट्स लिए। पटना पाइरेट्स के लिए रेडिंग में सचिन, संदीप और सुधाकर ने 4-4 रेड पॉइंट्स लिए। डिफेंस में अंकित और नीरज कुमार ने 4-4 टैकल पॉइंट्स लिए।

PKL 10 में टूटी Gujarat Giants की विनिंग स्ट्रीक

गुजरात जायंट्स और पटना पाइरेट्स के बीच पहले हाफ के बाद स्कोर 12-12 से बराबरी पर था। शुरुआत में पटना पाइरेट्स का पलड़ा भारी था और वो काफी जल्दी गुजरात को ऑल-आउट करने के करीब आ गए थे। इस बीच पटना के रेडर सुधाकर सेल्फ-आउट हो गए और जायंट्स को सुपर टैकल के दो पॉइंट्स मिले। गुजरात ने इसके बाद वापसी की और इसके बाद उन्होंने पटना को आगे नहीं निकलने नहीं दिया। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला।

पटना पाइरेट्स ने दूसरे हाफ की शुरुआत से ही गुजरात जायंट्स के ऊपर दबदबा बनाना शुरू कर दिया और जल्द ही उन्होंने जायंट्स को पहली बार ऑल-आउट भी कर दिया। पटना ने अपना कंट्रोल बरकरार रखा और गुजरात को कोई मौका नहीं दिया। पाइरेट्स के डॉमिनेशन का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हाफ टाइम के बाद अगले 10 मिनट में पटना ने जहांं 13 पॉइंट्स हासिल किए और दूसरी तरफ गुजरात ने सिर्फ दो पॉइंट्स ही लिए। इसी वजह से जायंट्स की टीम दूसरी बार ऑल-आउट होने के करीब आ गई और मैच के 31वें मिनट में वो ऑल-आउट हो भी गए।

गुजरात ने लगातार पॉइंट्स हासिल करते हुए मैच में वापसी करने का प्रयास किया। इस बीच वो पहली बार पटना पाइरेट्स को ऑल-आउट करने के करीब भी आए। 37वें मिनट में पटना ऑल-आउट हुई। डिफेंस में सोमबीर ने अपना हाई 5 पूरा किया और रेडिंग में राकेश ने अपना सुपर 10 पूरा किया। इसी वजह से गुजरात मैच में वापसी कर पाई और दोनों टीमों के बीच अंतर काफी कम रह गया। हालांकि, अंतिम मिनट में राकेश गलत समय पर सुपर टैकल के जरिए आउट हो गए और इसके साथ ही गुजरात की उम्मीद खत्म हो गई।

तीन बार की पूर्व चैंपियन पटना ने इस मैच को जीत लिया और वो अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। गुजरात जायंट्स को सिर्फ एक अंक मिला और वो अभी भी PKL 10 अंक तालिका में पहले स्थान पर हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता