Exclusive: "एक बार फिर चैंपियन बनेंगे"- PKL 10 में जबरदस्त प्रदर्शन कर रही Jaipur Pink Panthers के कप्तान ने बताया टीम की सफलता का राज 

PKL 10
PKL 10 में Jaipur Pink Panthers के प्रदर्शन को लेकर कप्तान सुनील कुमार ने क्या कहा? (Photo: JPP)

PKL 10: जयपुर पिंक पैंथर्स (Jaipur Pink Panthers) ने प्रो कबड्डी (PKL 10) में अभी तक बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन किया है और इसी वजह से उन्होंने सबसे पहले प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई किया। इस बीच टीम के कप्तान ने साफ कर दिया है कि वो आने वाले मैचों को भी हल्के में नहीं लेंगे और उन्होंने फैंस को भरोसा जताया है कि वो एक बार फिर चैंपियन जरूर बनेंगे।

जयपुर पिंक पैंथर्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए PKL के पिछले सीजन को भी जीता था और वो इस सीजन भी उसी लय को बरकरार रखने में कामयाब हुए। टीम के कप्तान सुनील कुमार ने हाल ही में Sportskeeda Hindi को खास इंटरव्यू दिया और इस दौरान जब उनसे टीम की सफलता के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा-

"पिछले सीजन हमने काफी अच्छा अभ्यास किया था और हम काफी अच्छा खेले थे। टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का अच्छा कॉम्बिनेशन था और इसी वजह से हम चैंपियन बनने में कामयाब हुए थे। इस सीजन भी कोच और मैनेजमेंट ने लगभग सेम टीम ही बनाई है। हमारी प्लेइंग 7 और 14 में ज्यादा बदलाव नहीं होते हैं। हमने जो मोमेंटम पिछले सीजन हासिल किया था, उसे इस सीजन भी बरकरार रखा है। हमारा कॉम्बिनेशन काफी अच्छा बना हुआ है और इसी वजह से हम अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब हुए हैं।

सुनील कुमार ने इसके अलावा फैंस से मिल रहे समर्थन के बारे में बात की और कहा कि हर जगह टीम को उनका समर्थन मिल रहा है। उन्होंने फैंस को उन्हें सपोर्ट करने के लिए कहा और भरोसा जताया कि वो PKL 10 को जरूर जीतेंगे। गत विजेता के कप्तान ने कहा,

"फैंस की वजह से हम यहां पहुंच पाए हैं और PKL 10 में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बने हैं। जयपुर में हमें फैंस का इतना जबरदस्त समर्थन मिला और हम सभी 4 मैच जीतने में कामयाब हुए थे। जयपुर के बाहर भी पिंक पैंथर्स को पूरा समर्थन मिल रहा है। मैं उन्हें यह कहना चाहता हूं कि आप हमें ऐसे ही सपोर्ट करते रहिए और मैं विश्वास दिलाना चाहूंगा कि हम एक बार फिर चैंपियन बनने की कोशिश जरूर करेंगे।"

PKL 10 में Jaipur Pink Panthers के प्रदर्शन को लेकर कप्तान Sunil Kumar ने क्या कहा?

जयपुर पिंक पैंथर्स ने 18 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12 मैच जीते हैं, दो मुकाबलों में उन्हें हार मिली है और तीन मैच उनके टाई के जरिए समाप्त हुए। वो 72 अंकों के साथ सबसे पहले स्थान पर हैं। उन्होंने पटना लेग के दौरान ही प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया था। सुनील कुमार से जब टीम के प्रदर्शन के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने सभी की जमकर तारीफ की।

सुनील कुमार ने कहा,

"हमारी टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। हमने सबसे पहले प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई किया है और अभी हमारे मैच बचे हुए हैं। हम सीधे सेमीफाइनल में जगह बनाने की कोशिश करने वाले हैं। डिफेंस में अंकुश और रेज़ा मीरबघेरी काफी अच्छे टैकल कर रहे हैं। रेडिंग में अर्जुन देशवाल, वी अजीत कुमार अच्छा कर रहे हैं। इसके अलावा टीम को जब जरूरत होती है, तो भवानी राजपूत भी अहम पॉइंट्स लेकर आते हैं।"

आपको बता दें कि खुद सुनील आगे से लीड कर रहे हैं और उनका खुद का प्रदर्शन भी काफी जबरदस्त रहा है। उन्होंने 18 मैचों में 40 पॉइंट्स हासिल किए और इसमें 2 हाई 5 और 4 सुपर टैकल भी शामिल हैं। अपने प्रदर्शन को लेकर उन्होंने कहा,

"एक कप्तान के लिए मैट पर ज्यादा समय रहना बहुत ही महत्वपूर्ण होता है और मैं भी वहीं कर रहा हूं। मैं टीम को समझाता हूं और खिलाड़ी भी उसी तरह रेडिंग और टैकल करते हैं। मैं नहीं मानता कि किसी भी कप्तान के लिए हाई 5 या टैकल करना जरूरी है। टीम को जीत दिलाना सबसे जरूरी है और टीम काफी अच्छा कर रही हैं।"

Quick Links

Edited by मयंक मेहता