Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

जयपुर पिंक पैंथर्स


ABOUT
ABOUT

टीम का नाम: जयपुर पिंक पैंथर्स

धरेलू नाम: पिंक पैंथर्स

कब हुई थी स्थापना? 2014

घरेलू मैदान: सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम

किसने खरीदी है टीम: अभिषेक बच्चन


स्टार स्पोर्टस प्रो कबड्डी की शुरूआत 2014 में हुई थी। पहले सत्र में 8 टींमों ने हिस्सा लिया था । जिसमें से जयपुर पिंक पैंथर्स भी है । जिसका मालिकाना हक बॅालीवुड अभिनेता अभिषक बच्चन के पास है । बता दें कि जयपुर की इस टीम ने पीकीएल का पहला सीजन अपने नाम किया था । फिलहाल इस टीम को बलवान सिंह प्रशिक्षण दे रहे हैं । जयपुर पिंक पैंथर्स का घरेलू मैदान सवाईमानसिंह स्टेडियम है । जहां पर ये टीम अभ्यास के साथ अपने घरेलू मुकाबले भी खेलती है । कबड्डी विशेषज्ञों का मानना है कि पीकीएल का छठा सीजन जयपुर पिंक पैथर्स अपने नाम कर सकती है । 


प्रो कबड्डी लीग में जयपुर पिंक पैंथर्स का सफर:


प्रो कबड्डी लीग में जयपुर पिंक पैंथर्स का सफर अच्छा रहा था । लेकिन जैसे-जैसे लीग साल-दर साल आगे बढ़ते चली गई । वैसे-वैसे टीम अपना लय खोती चली गई । प्रशंसको को यह उम्मीद ही नहीं थी । की पहले सीजन में खिताब नाम करने वाली ये टीम 2015 में अपना सफर पांचवे स्थान पर समाप्त करेगी । मशाल स्पोर्टस और स्टार स्पोर्टस ने 2016 में ये फैसाल किया था । की एनबीए के तर्ज पर भी प्रो-कबड्डी में भी साल भर में दो बार खेली जाएगी । 2016 के पहले सीजन में जयपुर पिंक पैंथर्स ने टीम छठवी स्थान पर रही थी । लेकिन दूसरे सत्र में इस टीम ने दमदार वापसी करते हुए अंकतालिका में दूसरे स्थान पर रही थी ।       


2017 प्रो कबड्डी में ना सिर्फ बदलाव किए गए । बल्कि इस लीग में टीमों का इजाफा हुआ । जिस वजह से 4 सप्ताह तक चलने वाले ये लीग 3 महीने तक खेला जाने लगा । 2016 के दूसरे सीजन में दमदार वापसी करने वाली अभिषेक बच्चन की टीम 2017 में एक बार फिर अपने प्रदर्शन से निराश किया बता दें कि जयपुर पिंक पैंथर्स ग्रुप स्टेज पर सारे मुकाबले हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गई थी ।   


जयपुर पिंक पैंथर्स की उपलब्धियां

प्रो कबड्डी लीग का पहले सत्र जीतने वाली जयपुर पिंक पैंथर्स 2015 में खिताब के नजदीक तक नहीं पहुंच पाई थी । लेकिन 2016 के दूसरे सीजन में इस टीम ने दमदार वापसी करते हुए फाइनल में प्रवेश किया था ।


क्या कमियां रह गई

जयपुर पिंक पैथर्स के कमियों की बात करे तो 2017 में इस टीम का प्रदर्शन सबसे खराब रहा था । ऐसा पहला मौका था । जब अभिषेक बच्चन की टीम ग्रुप स्टेज से आगे नहीं बढ़ पाई थी ।


2018 में कौन से खिलाड़ी दमदार प्रदर्शन कर सकते हैं

प्रो कबड्डी लीग के छठे सीजन के बारे में बात करे तो जयपुर पिंक पैंथर्स काफी बैलेंस दिख रही है । यू मुम्बा को खिताब जीत चुके अनुप कुमार इस टीम के साथ जुड़ गए हैं । साथ ही इस टीम को मोहित छिल्लर,सेलेवमानी के जैसे रेडर और दीपक हूडा जैसे आलराउंडर का भरपूर साथ मिल रहा है । जिसको देखकर ये कहा जा सकता है की ये टीम पीकीएल के छठे सीजन का खिताब नाम करने का अपनी दावेदारी पेश कर सकती है ।    

Fetching more content...