PKL 10 में Rahul Chaudhari की टीम की जबरदस्त वापसी और रोमांचक मैच हुआ टाई, दिग्गज खिलाड़ी हुआ बुरी तरह चोटिल 

PKL 10
PKL 10 में एक और मैच हुआ टाई (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 10: जयपुर पिंक पैंथर्स (Jaipur Pink Panthers) और दबंग दिल्ली केसी (Dabang Delhi KC) के बीच प्रो कबड्डी (PKL 10) का 43वां मुकाबला बहुत रोमांचक रहा। अंत में यह मुकाबला 32-32 से टाई रहा। इस बीच दिल्ली को तगड़ा झटका लगा है और टीम के कप्तान नवीन कुमार (Naveen Kumar) बुरी तरह चोटिल हो गए।

जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए PKL 10 के इस मैच में रेडिंग में सबसे ज्यादा अर्जुन देशावाल ने सुपर 10 लगाते हुए 12 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में अंकुश ने हाई 5 लगाते हुए 7 टैकल पॉइंट्स लिए। दबंग दिल्ली केसी के लिए आशु मलिक ने सबसे ज्यादा 7 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में विशाल भारद्वाज और मोहित ने 3-3 टैकल पॉइंट्स लिए।

PKL 10 में दबंग दिल्ली और जयपुर पिंक पैंथर्स मैच टाई

दबंग दिल्ली ने जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ 23-11 से बढ़त बनाई। शुरुआत से ही दबंग दिल्ली केसी का दबदबा देखने को मिला और उन्होंने गत विजेता को सिर्फ 8वें मिनट में ही ऑल-आउट कर दिया। इसके बाद भी दिल्ली ने अपनी पकड़ को कमजोर नहीं होने दिया और साथ ही उन्होंने अर्जुन देशवाल को भी चलने नहीं दिया। इस बीच दिल्ली के कप्तान नवीन कुमार को चोट लगी और उन्हें स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ा। इसके बाद दबंग दिल्ली ने 17वें मिनट में दूसरी बार पिंक पैंथर्स को लोना देते हुए अपनी स्थिति को काफी ज्यादा मजबूत कर लिया।

दूसरे हाफ में दबंग दिल्ली केसी को अपने कप्तान नवीन कुमार की कमी रेडिंग में काफी ज्यादा खली और इसी वजह से पूरी जिम्मेदारी आशु मलिक के ऊपर आ गई। जयपुर पिंक पैंथर्स ने वापसी करते हुए मौके का फायदा उठाया और दबाव दिल्ली के ऊपर डाला। वो उन्हें ऑल-आउट करने के करीब भी आए। दिल्ली के लिए जरूर विशाल भारद्वाज ने सुपर टैकल करते हुए लीड में इजाफा करने का प्रयास किया ।

हालांकि अर्जुन देशवाल की रेडिंग और अंकुश राठी के डिफेंस के दम पर जयपुर ने पहली बार दिल्ली को लोना दे दिया। अर्जुन ने अपना सुपर 10 पूरा किया और अंकुश ने हाई 5 पूरा किया। मैच के अंतिम मिनट में भवानी राजपूत ने रेडिंग में पॉइंट हासिल करते हुए स्कोर को 32-32 से बराबरी पर लेकर आए। मैच की अंतिम रेड करने आशु मलिक गए और उन्होंने कोई रिस्क नहीं लेते हुए मैच को टाई होने दिया। राहुल चौधरी की टीम ने दूसरे हाफ में जबरदस्त वापसी की और इस मैच को टाई कराया। दोनों ही टीमों को PKL 10 के इस मैच से 3-3 अंक मिले।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment