PKL 10 में Pawan Sehrawat की गैरमौजूदगी से टीम को लगा बड़ा झटका, पूर्व चैंपियन के खिलाफ मिली करारी शिकस्त 

PKL 10
PKL 10 में यू मुंबा ने दर्ज की शानदार जीत (Photo: PKL)

PKL 10: यू मुंबा ने प्रो कबड्डी (PKL 10) के 47वें मुकाबले में तेलुगु टाइटंस को 52-34 से हराया। मुंबई के इस जीत के साथ 26 अंक हो गए हैं और वो अंक तालिका में चौथे स्थान पर आ गए हैं। तेलुगु टाइटंस के अभी भी 8 अंक हैं और वो पॉइंट्स टेबल में सबसे निचले स्थान पर बने हुए हैं।

यू मुंबा के लिए PKL 10 के इस मैच में रेडिंग में गुमान सिंह ने सुपर 10 लगाते हुए 10 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में रिंकू और सोमबीर ने हाई 5 लगाते हुए 8-8 टैकल पॉइंट्स लिए। तेलुगु टाइटंस के लिए रेडिंग में रजनीश ने सबसे ज्यादा 8 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में संदीप ढुल ने 3 टैकल पॉइंट्स लिए।

PKL 10 में तेलुगु टाइटंस को खली कप्तान पवन सेहरावत की कमी

तेलुगु टाइटंस के कप्तान पवन कुमार सेहरावत इस मुकाबले में नहीं खेले और उनकी कमी टीम को काफी ज्यादा खली। वो इस मैच का हिस्सा होते, तो निश्चित तौर पर मुकाबले का नतीज कुछ और हो सकता था।

पहले हाफ के बाद यू मुंबा ने तेलुगु टाइटंस के खिलाफ 24-17 से बढ़त बनाई। शुरुआत में दोनों ही टीमों के रेडर्स ने संघर्ष किया और वो कई बार आउट भी हुए। इस बीच पहले डू ऑर डाई रेड में गुमान सिंह ने तेलुगु टाइटंस के दो डिफेंडर्स को आउट किया। इसके बाद आमिरमोहम्मद ज़फरदानेश ने सुपर रेड लगाते हुए टाइटंस के तीन डिफेंडर्स को आउट किया। तेलुगु टाइटंस के ऊपर ऑल-आउट का खतरा मंडराने लगा। एक बार जरूर मिलाद जब्बारी ने विश्वंत वी को सुपर टैकल करते हुए कुछ देर के लिए खुद को बचाया। हालांकि, आमिर ने अगली ही रेड में टाइटंस के बचे हुए दोनों डिफेंडर्स को आउट करते हुए उन्हें पहली बार ऑल-आउट किया। पहले हाफ के बाद मुंबई के पास 7 पॉइंट्स की बढ़त थी।

यू मुंबा ने दूसरे हाफ की शानदार शुरुआत की और पहली ही रेड में तेलुगु टाइटंस को दूसरी बार ऑल-आउट कर दिया। टाइटंस की टीम काफी ज्यादा पिछड़ गई थी और इस बीच रजनीश ने सुपर रेड लगाते हुए मुंबई को ऑल-आउट की तरफ पुश किया। जय भगवान ने रजनीश, रिंकू ने रॉबिन चौधरी और प्रफुल को सुपर टैकल करते हुए खुद को ना सिर्फ ऑल-आउट से बचाया, बल्कि टीम की लीड में इजाफा किया। रिंकू और सोमबीर ने अपना-अपना हाई 5 भी पूरा किया।

अंत में यू मुंबा ने मैच को तेलुगु टाइटंस की पकड़ से काफी ज्यादा दूर कर दिया। मुंबई ने अपने होम लेग से पहले शानदार जीत दर्ज करते हुए 5 अंक हासिल किए और तेलुगु टाइटंस को इस मुकाबले से एक अंक भी नहीं मिला।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता