PKL 10 में गत विजेता के स्टार रेडर ने रचा इतिहास और दिग्गज को पीछे छोड़ा, कप्तान ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए बिखेरा जलवा 

PKL 10
PKL 10 में अर्जुन देशवाल का बहुत बड़ा कारनामा (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 10: जयपुर पिंक पैंथर्स ने प्रो कबड्डी (PKL 10) के 69वें मैच में पुनेरी पलटन को 36-34 से हराया और इसके साथ ही उनकी 8 मैचों की विनिंग स्ट्रीक को भी तोड़ा। इस मैच के नतीजे से अंक तालिका में कोई फेरबदल देखने को नहीं मिला। पुणे अभी भी पहले और जयपुर दूसरे स्थान पर बने हुए हैं।

जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए PKL 10 के इस मैच में रेडिंग में अर्जुन देशवाल ने सबसे ज्यादा 16 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में कप्तान सुनील कुमार ने 5 टैकल पॉइंट्स लिए। पुनेरी पलटन के लिए रेडिंग में असलम इनामदार ने 8 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में मोहम्मदरेज़ा शादलू एवं गौरव खत्री ने 2-2 टैकल पॉइंट्स लिए।

जयपुर पिंक पैंथर्स के स्टार रेडर अर्जुन देशवाल ने इतिहास रच दिया है और उन्होंने PKL 10 के इस मुकाबले के जरिए लीग में 800 रेड पॉइंट्स पूरे कर लिए हैं। ऐसा कारनामा करने वाले 9वें रेडर बने हैं और उन्होंने सबसे ज्यादा रेड पॉइंट्स हासिल करने वाले रेडर्स की लिस्ट में दिग्गज अजय ठाकुर को पीछे छोड़ दिया है।

PKL 10 में Jaipur Pink Panthers ने तोड़ी Puneri Paltan की विनिंग स्ट्रीक

पहले हाफ के बाद जयपुर पिंक पैंथर्स ने 20-11 से बढ़त बनाई। मुकाबले की शुरुआत काफी रोमांचक तरीके से हुई और 10 मिनट के बाद जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम 3 पॉइंट्स की बढ़त बनाने में कामयाब हुई। इस बीच जयपुर के रेडर्स ने पुणे के डिफेंडर्स को हावी नहीं दिया और अर्जुन देशवाल ने लगातार रेडिंग में अंक हासिल करते हुए दबाव विपक्षी टीम पर ही रखा। पुनेरी पलटन ने आखिरकार पलटवार किया और रेडर्स-डिफेंडर्स के सहयोग से पूरी तरह दबाव पिंक पैंथर्स पर डाला। असलम की रेड में 18वें मिनट में जयपुर की टीम पहली बार ऑल-आउट हो गई और इसी के साथ पुणे की बढ़त 7 पॉइंट्स की हो गई। अर्जुन देशवाल भी काफी ज्यादा दबाव में दिखाई दिए और इसी वजह से वो सेल्फ-आउट भी हो गए।

दूसरे हाफ में जयपुर पिंक पैंथर्स ने जबरदस्त तरीके से वापसी की। इसमें अर्जुन देशवाल का अहम योगदान रहा और उन्होंने सुपर रेड भी लगाई। जल्द ही जयपुर की टीम पुणे को ऑल-आउट करने के करीब आ गई और देशवाल ने अपना सुपर 10 भी पूरा कर लिया। 29वें मिनट में पहली बार पुणे ऑल-आउट हुई। इसके बाद अर्जुन ने एक और मल्टी पॉइंट रेड करते हुए पुणे के दो खिलाड़ियों को आउट किया। 30 मिनट के बाद जयपुर की टीम 2 पॉइंट्स से आगे हो गई थी।

पिंक पैंथर्स ने अपनी पकड़ कमजोर नहीं होने दी और इसी वजह से वो दूसरी बार पुणे को ऑल-आउट करने के करीब आ गए। कप्तान सुनील कुमार ने अपना हाई 5 भी पूरा किया। आदित्य शिंदे ने एक बार अपनी टीम को बचाया और बोनस के साथ एक टच पॉइंट भी हासिल किया। हालांकि, 36वें मिनट में जयपुर ने पलटन को दूसरी बार लोना दिया। जयपुर ने शानदार तरीके से लीड को बरकरार रखते हुए अंत में इस मैच को जीता। पुनेरी पलटन को सिर्फ एक अंक से संतुष्ट करना पड़ा।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता