Pro Kabaddi 2023 में प्ले-ऑफ मैच टाई होने के बाद किस तरह निकलेगा मैच का नतीजा, जानिए टाई ब्रेकर नियमों की पूरी जानकारी

Pro Kabaddi 2023
Pro Kabaddi 2023 में प्लेऑफ टाई होने की स्थिति में कैसे निकलेगा मैच का नतीजा?

Pro Kabaddi 2023: प्रो कबड्डी (Pro Kabaddi 2023) के 10वें सीजन का पहला एलिमिनेटर दबंग दिल्ली केसी vs पटना पाइरेट्स और दूसरा एलिमिनेटर गुजरात जायंट्स vs हरियाणा स्टीलर्स के बीच खेला जाने वाला है। इस मैच को जीतने वाली टीमें सेमीफाइनल में पुनेरी पलटन और जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ खेलने वाली हैं।

फैंस को बता दें कि लीग स्टेज में जरूर कई मुकाबले टाई के जरिए समाप्त हुए हैं, लेकिन प्लेऑफ में ऐसा नहीं होगा और यहां मैच का नतीजा हर हाल में निकलता ही है। फैंस के भी दिमाग में यह चल रही होगी कि Pro Kabaddi 2023 के प्लेऑफ मुकाबले टाई होते हैं, तो उनका नतीजा किस तरह निकल सकता है। आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है और इस आर्टिकल के जरिए हम आपको नियमों की पूरी जानकारी देने वाले हैं।

Pro Kabaddi 2023 में मैच टाई होने की स्थिति में किस तरह निकलेगा मैच का नतीजा?

#) दोनों टीमों को 5-5 रेड करने का मौका मिलेगा।

#) दोनों ही टीमों को इस दौरान 7-7 खिलाड़ियों को खिलाना होगा।

#) मैच में पहली रेड करने वाली टीम को ही टाई ब्रेकर में पहली रेड करनी होगी।

#) टाई ब्रेकर में बॉल्क लाइन ही बोनस लाइन भी बन जाएगी।

#) टाई ब्रेकर में कोई भी खिलाड़ी आउट नहीं होगा और ना ही कोई रिवाइवल होगा, सिर्फ पॉइंट्स को ही गिना जाएगा।

#) टीमों को 5 रेड के लिए 5 अलग रेडर्स को भेजना होगा।

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन का दूसरा एलिमिनेटर मुकाबला यूपी योद्धाज और तमिल थलाइवाज के बीच 36-36 के स्कोर के साथ टाई के जरिए समाप्त हुआ था। इसके बाद दोनों टीमों के बीच टाई ब्रेकर खेला गया था। तमिल थलाइवाज के लिए पहली रेड करने हिमांशु गए थे, जोकि आउट हो गए। हालांकि, इसके बाद मोहित, नरेंदर कंडोला, अजिंक्य पवार और हिमांशु सिंह ने रेड में पॉइंट हासिल किया।

यूपी योद्धाज के लिए रेड करते हुए संदीप नरवाल, आशु सिंह और सुरेंदर गिल ने जरूर पॉइंट हासिल किया, लेकिन परदीप नरवाल और रोहित तोमर का टैकल होना उनके खिलाफ गया और वो इस रोमांचक टाई ब्रेकर को 6-4 के स्कोर से हार गए। इससे पहले सीजन 7 में बेंगलुरु बुल्स और यूपी योद्धाज के बीच भी एलिमिनेटर मुकाबला टाई के जरिए खत्म हुआ था। उस मुकाबले का नतीजा एक्सट्रा टाइम में हुआ था, जहां जीत बुल्स की हुई थी।

Pro Kabaddi 2023 की बात की जाए, तो पुनेरी पलटन, जयपुर पिंक पैंथर्स, दबंग दिल्ली केसी और पटना पाइरेट्स ने 3-3 और हरियाणा स्टीलर्स ने लीग स्टेज में एक मैच टाई खेला था। इसी वजह से अगर हमें अगले 5 मैचों में से कोई मुकाबला टाई ब्रेकर में जाते हुए दिखता है तो फैंस को हैरानी नहीं होनी चाहिए।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता