Create

3 टीमें जिन्होंने PKL 2022 में खराब शुरुआत के बाद चौंकाने वाली वापसी की

PKL 2022 - पटना पाइरेट्स ने टूर्नामेंट में जबरदस्त वापसी की (Photo - Pro Kabaddi League)
PKL 2022 - पटना पाइरेट्स ने टूर्नामेंट में जबरदस्त वापसी की (Photo - Pro Kabaddi League)

प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) का नौवां सीजन (PKL 2022) धीरे-धीरे अपने आखिरी लेग की तरफ बढ़ रहा है। टूर्नामेंट का पहला लेग 7 से 26 अक्टूबर तक बैंगलोर में खेला गया, वहीं दूसरा लेग 28 अक्टूबर से 16 नवंबर तक पुणे में खेला जा रहा है। इसके बाद तीसरा लेग 18 नवंबर से 10 दिसंबर तक हैदराबाद में खेला जाएगा।

लीग स्टेज में कुल 132 खेले जाएंगे और आधे टूर्नामेंट यानी कि 66 मैचों के बाद अंक तालिका में पुनेरी पलटन ने जबरदस्त वापसी करते हुए पहला स्थान हासिल किया हुआ था। वहीं तेलुगु टाइटंस की टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है और वह आखिरी स्थान पर रहे। पुनेरी पलटन के अलावा भी कुछ टीमें ऐसी रही जिन्होंने खराब शुरुआत से उबरते हुए शानदार वापसी की, वहीं कुछ टीमों ने निराश भी किया।

आइये नज़र डालते हैं उन 3 टीमों पर जिन्होंने PKL 2022 में शानदार वापसी की है:

# पटना पाइरेट्स (Patna Pirates)

पटना पाइरेट्स (Photo - Pro Kabaddi League)
पटना पाइरेट्स (Photo - Pro Kabaddi League)

PKL की तीन बार की चैंपियन और पिछले सीजन की फाइनलिस्ट पटना पाइरेट्स के लिए मौजूदा सीजन की शुरुआत काफी खराब रही और पहले पांच मैचों में उन्होंने एक भी जीत हासिल नहीं की थी। पहले 5 मैच में पटना पाइरेट्स ने 4 मैच गंवाए, वहीं एक मैच टाई रहा।

हालाँकि इसके बाद पटना पाइरेट्स ने चौंकाने वाली वापसी की और अगले 6 मैचों में 5 जीत हासिल करके अंक तालिका में जबरदस्त छलांग लगाई। इस दौरान पटना पाइरेट्स का एक मुकाबला टाई भी रहा। इस वापसी के कारण पटना पाइरेट्स के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बढ़ गई है। 11 मैचों के बाद पटना पाइरेट्स के 5 जीत, 4 हार और 2 टाई के साथ 33 पॉइंट थे।

# तमिल थलाइवाज (Tamil Thalaivas)

तमिल थलाइवाज (Photo - Pro Kabaddi League)
तमिल थलाइवाज (Photo - Pro Kabaddi League)

PKL के पांचवें सीजन में डेब्यू करने वाली तमिल थलाइवाज के लिए पिछले सभी सीजन निराशाजनक रहे और इस सीजन की शुरुआत भी उनके लिए काफी खराब रही। उनके प्रमुख रेडर और कप्तान पवन सेहरावत पहले ही मैच में चोटिल होकर बाहर हो गए। PKL 2022 में पहले 6 मैच के बाद तमिल थलाइवाज सिर्फ एक मैच जीत सकी थी और चार मुकाबले गंवा दिए थे, वहीं एक मैच टाई हुआ था।

इसके बाद अगले पांच मैच में तमिल थलाइवाज ने शानदार वापसी की और एक भी मैच गंवाए बिना चार जीत हासिल करके अंक तालिका में लंबी छलांग लगाई। उनका एक मैच टाई भी रहा। 11 मैचों के बाद तमिल थलाइवाज के 5 जीत, 4 हार और 2 टाई के साथ 33 पॉइंट थे।

# पुनेरी पलटन (Puneri Paltan)

पुनेरी पलटन (Photo - Pro Kabaddi League)
पुनेरी पलटन (Photo - Pro Kabaddi League)

PKL 2022 के आधे टूर्नामेंट के बाद पुनेरी पलटन अंक तालिका में पहले स्थान पर थी, लेकिन उनकी शुरुआत इतनी अच्छी नहीं हुई थी। पहले तीन मैचों में पुनेरी पलटन ने एक भी जीत नहीं हासिल की थी। पहला मैच टाई होने के बाद उन्हें दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

हालाँकि कप्तान फज़ल अत्राचली के टीम से जुड़ने के बाद अगले 7 मैचों में पुनेरी पलटन ने 6 जीत हासिल करके सबको चौंका दिया। एक मैच उनका इस दौरान टाई भी रहा। हालाँकि उन्हें 11वें मैच में फिर से हार का सामना करना पड़ा। 11 मैचों के बाद पुनेरी पलटन के 6 जीत, 3 हार और 2 टाई के साथ 38 पॉइंट थे।

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment