Create

Pro Kabaddi League ने PKL 2022 की बेस्ट प्लेइंग 7 का किया खुलासा, परदीप नरवाल को नहीं किया गया शामिल

PKL 2022
PKL 2022 की बेस्ट प्लेइंग 7 में कौन से प्लेयर्स शामिल (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 2022 को समाप्त हुए लगभग एक हफ्ता हो गया है और जयपुर पिंक पैंथर्स (Jaipur Pink Panthers) दूसरी बार चैंपियन बनने में कामयाब हुए। इस बीच प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) ने 9वें सीजन की बेस्ट प्लेइंग 7 का खुलासा किया है। PKL की आधिकारिक वेबसाइट पर उन 7 बेस्ट खिलाड़ियों को चुना गया है, जिन्होंने इस सीजन बहुत ही ज्यादा जबरदस्त प्रदर्शन किया। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि इस टीम में डुबकी किंग और यूपी योद्धाज (UP Yoddhas) के कप्तान परदीप नरवाल (Pardeep Narwal) को शामिल नहीं किया गया है।

इस प्लेइंग 7 में सिर्फ तीन टीमों के खिलाड़ियों को ही जगह मिली है। जयपुर पिंक पैंथर्स के 3, बेंगलुरु बुल्स और दबंग दिल्ली केसी के दो-दो खिलाड़ियों को इसमें शामिल किया गया है। इस टीम में कॉर्नर की जिम्मेदारी अपना पहला सीजन खेल रहे अंकुश और बुल्स के उपकप्तान सौरभ नंदल को दी गई है। इस टीम में कवर विशाल लाथेर और जयपुर पिंक पैंथर्स को चैंपियन बनाने वाले सुनील कुमार हैं। रेडर्स के तौर पर अर्जुन देशवाल, भरत और नवीन कुमार को दी गई है।

𝐀𝐫𝐣𝐮𝐧 𝐃𝐞𝐬𝐡𝐰𝐚𝐥 𝐚𝐧𝐝 𝐀𝐧𝐤𝐮𝐬𝐡 - The followers who got followed back by raid & tackle points in Season 9 🤩The Top 2⃣ Panthers who set the mat on 🔥 with their performances 👊#ArjunDeshwal #Ankush #vivoProKabaddi #FantasticPanga #JaipurPinkPanthers https://t.co/XDAZMfQmID

PKL 2022 की बेस्ट प्लेइंग 7 इस प्रकार है:

लेफ्ट कॉर्नर - अंकुश (जयपुर पिंक पैंथर्स)

लेफ्ट इन - भरत (बेंगलुरु बुल्स)

सेंटर - अर्जुन देशवाल (जयपुर पिंक पैंथर्स)

लेफ्ट कवर - विशाल लाथेर (दबंग दिल्ली केसी)

राइट कवर - सुनील कुमार (जयपुर पिंक पैंथर्स)

राइट इन - नवीन कुमार गोयत (दबंग दिल्ली केसी)

राइट कॉर्नर - सौरभ नंदल (बेंगलुरु बुल्स)

अंकुश, अर्जुन देशवाल और भरत इस सीजन के टॉप परफॉर्मर्स में से एक रहे हैं। भरत को बेस्ट रेडर और अंकुश को बेस्ट डिफेंडर ऑफ द सीजन का अवॉर्ड मिला था। इसके अलावा अर्जुन देशवाल को Most Valuable Player का अवॉर्ड मिला था। इसी वजह से इन तीन खिलाड़ियों का का इस टीम में होना बिल्कुल भी चौंकाने वाला नहीं है।

Who would have been your 7️⃣ in #vivoProKabaddi Season 9 dream team? 🧐Let us know in the comments 🗯️#FantasticPanga https://t.co/wihkUStZia

हालांकि इस टीम में शानदार प्रदर्शन करने वाले मनिंदर सिंह, परदीप नरवाल, नरेंदर कंडोला, रिंकू एचसी, जयदीप दहिया, फज़ल अत्राचली जैसे खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला। PKL 2022 का फाइनल खेलने वाली पुनेरी पलटन और साथ ही प्ले-ऑफ में पहुंचने वाली यूपी योद्धाज और तमिल थलाइवाज के किसी भी खिलाड़ी को भी नहीं चुना गया।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment