Create

PKL 2022 में ईरानी खिलाड़ी ने रचा इतिहास और लीग का सबसे बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया, नवीन एक्सप्रेस हुए तरह फ्लॉप

PKL 2022
PKL 2022 में ईरानी खिलाड़ी ने रचा इतिहास (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 2022 के 89वें मुकाबले में दबंग दिल्ली केसी ने पटना पाइरेट्स को 30-27 से हराते हुए रोमांचक जीत दर्ज की। यह दबंग दिल्ली की 15 मैचों के बाद सातवीं जीत है और वो अंक तालिका में 40 अंकों के साथ 8वें स्थान पर आ गए हैं। पटना पाइरेट्स की यह 15 मैचों के बाद छठी हार है और वो पॉइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर हैं।

Despite Mohammadreza Chiyaneh’s heroics, Dabang Delhi K.C. showed great resolve to return to winning ways and get their title defence back on track! 🙌🏼#vivoProKabaddi #FantasticPanga #DELvPAT https://t.co/doGafborZr

PKL 2022 में मोहम्मदरेजा शादलू ने रचा इतिहास

ईरान के मोहम्मदरेजा शादलू ने इतिहास रचते हुए PKL के 9 सालों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने मैच में 16 टैकल पॉइंट्स लिए और एक मैच में सबसे ज्यादा टैकल पॉइंट्स हासिल करने का यह रिकॉर्ड है। इस मैच में दबंग दिल्ली केसी के लिए रेडिंग में विजय मलिक ने सबसे ज्यादा 7 रेड पॉइंट्स हासिल किए और डिफेंस में विशाल और अमित हूडा ने हाई 5 लगाते हुए 5-5 टैकल पॉइंट्स लिए। दिल्ली के कप्तान मैच में सिर्फ एक पॉइंट हासिल कर पाए। पटना पाइरेट्स के लिए रेडिंग में रोहित गुलिया ने सबसे ज्यादा तीन रेड पॉइंट्स लिए।

पहले हाफ के बाद दबंग दिल्ली केसी ने पटना पाइरेट्स के खिलाफ 14-12 से बढ़त बनाई। दिल्ली ने मैच की शुरुआत अच्छे तरीके से की और विजय मलिक ने सुपर रेड लगाते हुए अपनी टीम को मोमेंटम दिलाया। दिल्ली के पास पटना पाइरेट्स को ऑल-आउट करने के काफी मौके थे, लेकिन मोहम्मदरेजा शादलू ने 4 डू और डाई रेड में तीन बार नवीन कुमार और एक बार आशु मलिक को सुपर टैकल करते हुए अपनी टीम को ना सिर्फ ऑल-आउट होने से बचाया और साथ ही अपनी टीम को मैच में पिछड़ने नहीं दिया। नवीन कुमार पहले हाफ में पूरी तरह फ्लॉप हुए और सिर्फ एक बोनस पॉइंट ही हासिल कर पाए।

Ladies & gentlemen, you're now looking at the player with the most tackle points in a single game in #vivoProKabaddi history 🫡#MohammadrezaChiyaneh #FantasicPanga #DELvPAT https://t.co/Rdl8J2P3na

दूसरे हाफ में भी खेल पूरी तरह से डू और डाई रेड पर ही चला। मोहम्मदरेजा शादलू ने 4 सुपर टैकल करते हुए दिल्ली को काफी देर तक ऑल-आउट को टाला। हालांकि उनके खुद सेल्फ-आउट होने के बाद आखिरकार दिल्ली की टीम पहली बार पटना पाइरेट्स को ऑल-आउट करने में कामयाब हुए। दिल्ली के लिए डिफेंस में विशाल ने अपना हाई 5 पूरा किया और साथ ही उन्होंने नवीन कुमार को भी सब्सीट्यूट कर दिया। दिल्ली ने अहम समय पर बढ़त हासिल की और साथ ही अमित हूडा ने भी अपना हाई 5 पूरा किया। अंत में यह मुकाबला काफी ज्यादा रोमांचक हो गया, लेकिन अंत में दिल्ली ने तीन पॉइंट्स से इस मैच को जीत लिया। पटना पाइरेट्स को सिर्फ एक पॉइंट से संतुष्ट करना पड़ा।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment