Create

Patna Pirates के Mohammadreza Chiyaneh ने इतिहास रचते हुए PKL का सबसे बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया, दिग्गजों को पछाड़ा

PKL 2022
PKL 2022 में शादलू का ऐतिहासिक कारनामा (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 2022 का 89वां मुकाबला काफी ज्यादा ऐताहासिक रहा। दबंग दिल्ली केसी (Dabang Delhi KC) के खिलाफ पटना पाइरेट्स (Patna Pirates) के मोहम्मदरेजा चियानेह शादलू (Mohammadreza Chiyaneh Shadlou) ने इतिहास रचते हुए एक मैच में सबसे ज्यादा रेड पॉइंट्स दर्ज करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने नीरज कुमार और मंजीत छिल्लर का रिकॉर्ड तोड़ा है।

The Koh-i-Noor in Patna Pirates' 👑Are you too as much dazzled by Shadloui's shine as us? 🤩#vivoProKabaddi #FantasticPanga https://t.co/qH7hSFc0LN

शादूल ने दबंग दिल्ली केसी के खिलाफ हुए मुकाबले में 16 टैकल पॉइंट्स हासिल किए और यह कारनामा उन्होंने 8 जबरदस्त सुपर टैकल करते हुए किया। यह किसी भी डिफेंडर का एक मैच में किया गया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है। इससे पहले नीरज कुमार और मंजीत छिल्लर ने एक मैच में 11-11 टैकल पॉइंट्स लिए थे।

आपको बता दें कि मोहम्मदरेजा शादलू ने इस मैच में 4 बार नवीन कुमार, 2 बार आशु मलिक, एक -एक बार मंजीत और विजय मलिक को सुपर टैकल के जरिए आउट करते हुए यह ऐतिहासिक प्रदर्शन किया। हालांकि इस ऐतिहासिक प्रदर्शन के बाद भी मोहम्मदरेजा अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हुए और अंत में पटना पाइरेट्स को दबंग दिल्ली केसी के खिलाफ 27-30 से हार का सामना करना पड़ा।

𝘼𝙖𝙟 𝙠𝙖𝙡 𝙥𝙖𝙤𝙣 𝙯𝙖𝙢𝙚𝙚𝙣 𝙥𝙖𝙧 𝙣𝙖𝙝𝙞 𝙩𝙞𝙠𝙩𝙚 𝙢𝙚𝙧𝙚 𝙟𝙪𝙨𝙩 𝙜𝙤𝙩 𝙧𝙚𝙖𝙡 😁#vivoProKabaddi #FantasticPanga #DELvPAT https://t.co/xYunPuv7T3

इसके अलावा मोहम्मदरेजा चियानेह PKL इतिहास में मंजीत छिल्लर, सोमबीर, नीरज कुमार और सुरेंदर नाडा के बाद एक मैच में 10 या उससे ज्यादा टैकल पॉइंट्स हासिल करने वाले 5वें खिलाड़ी बन गए है। शादलू ने जो रिकॉर्ड अपने नाम किया है उसे तोड़ना किसी भी दूसरे डिफेंडर के लिए काफी ज्यादा मुश्किल होने वाला है। वैसे भी ऐसे कारनामे रोज-रोज नहीं होते हैं और शादूल ने अपना नाम इतिहास के पन्नों में सुहनरे अक्षरों में दर्ज करा लिया है।

PKL 2022 में कैसा रहा है मोहम्मदरेजा शादलू का प्रदर्शन?

मोहम्मदरेजा चियानेह ने मौजूदा सीजन में अभी तक 13 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके 53 टैकल पॉइंट्स हैं। वो साथ ही 3 हाई 5 और 8 सुपर टैकल भी लगा चुके हैं। शादलू के PKL करियर की बात की जाए तो उन्होंने अभी तक 37 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके 142 टैकल पॉइंट्स हैं। प्रति मैच वो औसतन 3 से ज्यादा टैकल पॉइंट्स हासिल कर रहे हैं।

PKL 8 में सबसे ज्यादा टैकल पॉइंट्स उन्हीं के थे और इस सीजन भी वो सबसे ज्यादा टैकल पॉइंट्स हासिल करने वाले डिफेंडर्स की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। देखना दिलचस्प होगा कि क्या वो एक सीजन में सबसे ज्यादा टैकल पॉइंट्स हासिल करते हुए नितेश कुमार का रिकॉर्ड तोड़ पाते हैं या नहीं। नितेश कुमार ने सीजन 6 में 25 मैचों में 100 टैकल पॉइंट्स लिए थे।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment