Create

PKL 2022 में प्ले-ऑफ की दौड़ से बाहर हुई पहली टीम, सिद्धार्थ देसाई की टीम ने 39 दिन बाद जीता पहला मैच

PKL 2022
PKL 2022 में तेलुूगु टाइटंस की दूसरी जीत (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 2022 के 88वें मुकाबले में तेलुगु टाइटंस ने यू मुंबा को 32-26 से हराते हुए इस सीजन की दूसरी जीत दर्ज की। यह टाइटंस की इस सीजन 39 दिनों बाद पहली जीत है। हालांकि वो आधिकारिक तौर पर प्ले-ऑफ की दौड़ से बाहर हो गए हैं और वो इस सीजन अंतिम 6 की रेस से बाहर होने वाली पहली टीम बनी है। यू मुंबा की यह 15 मैचों के बाद सातवीं हार है और वो 44 अंकों के साथ 5वें स्थान पर ही हैं।

Defying gravity in Baahubali style 😎 ✈️Titans, how good was that leap? 🤯#vivoProKabaddi #FantasticPanga #TTvMUM https://t.co/6FVZ6zeDtl

PKL 2022 में तेलुगु टाइटंस की दूसरी जीत

इस मैच में तेलुगु टाइटंस के लिए रेडिंग में सिद्धार्थ देसाई ने सबसे ज्यादा 9 अंक हासिल किए और डिफेंस में विशाल भारद्वाज ने सबसे ज्यादा 4 टैकल पॉइंट्स लिए। यू मुंबा के लिए रेडिंग में गुमान सिंह ने सबसे ज्यादा 8 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में रिंकू एचसी ने तीन टैकल पॉइंट्स लिए। इस मैच के जरिए रिंकू एचसी ने अपने PKL करियर के 100 टैकल पॉइंट्स पूरे किए।

पहले हाफ के बाद यू मुंबा ने तेलुगु टाइटंस के खिलाफ 15-14 से बढ़त बनाई। यू मुंबा के लिए गुमान सिंह ने शुरुआत में ही सुपर रेड लगाई और इस बीच टीम के डिफेंस ने सिद्धार्थ देसाई को चलने दिया। इस बीच गुमान सिंह की तरफ से एक और सुपर रेड देखने को मिली और मुंबा की टीम टाइटंस को लोना देने के करीब आ गए। हालांकि अंकित ने सुपर टैकल करते हुए अपनी टीम के ऊपर से लोना का खतरा टाला। इसके बाद पूरे हाफ में कांटे का मुकाबला देखने को मिला और कोई भी टीम ज्यादा बढ़त बनाने में कामयाब नहीं हुई।

𝘕𝘢𝘮𝘦: 𝘙𝘪𝘯𝘬𝘶 😎𝘍𝘢𝘷𝘰𝘶𝘳𝘪𝘵𝘦 𝘱𝘢𝘴𝘵𝘪𝘮𝘦: 𝘛𝘢𝘤𝘬𝘭𝘪𝘯𝘨 𝘳𝘢𝘪𝘥𝘦𝘳𝘴 😉The right corner completes 1️⃣0️⃣0️⃣ tackle points in #vivoProKabaddi#FantasticPanga #TTvMUM https://t.co/tNn4pLfzCn

दूसरे हाफ की शुरुआत में भी खेल काफी धीमी रफ्तार में आगे बढ़ा, लेकिन तेलुगु टाइटंस ने मुकाबले में दबदबा दिखाया। वो यू मुंबा को ऑल-आउट करने के करीब आए और इस बीच रिंकू ने एक बार अभिषेक सिंह को सुपर टैकल किया, लेकिन आखिरकार 32वें मिनट में तेलुगु टाइटंस ने पहली बार यू मुंबा को ऑल-आउट करके बढ़त हासिल की। सिद्धार्थ देसाई ने इसमें अहम भूमिका निभाई और साथ ही टीम के डिफेंडर्स ने भी उनका साथ दिया। टाइटंस ने मैच में अहम समय पर बढ़त हासिल की और उन्होंने यू मुंबा को इसके बाद आगे निकलने नहीं दिया।

अंत में तेलुगु टाइटंस ने इस मुकाबले को जीत लिया और महत्वपूर्ण 5 अंक हासिल किए और यू मुंबा को सिर्फ एक अंक मिला। दूसरे हाफ में गुमान सिंह बिल्कुल नहीं चले और यह उनकी हार का मुख्य कारण भी रहा।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment