PKL 2022 में Jaipur Pink Panthers vs Puneri Paltan फाइनल मुकाबला टाई होने पर किस तरह निकलेगा मैच का नतीजा?

PKL 2022
PKL 2022 फाइनल मैच टाई होने के बाद क्या होगा? (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 2022: प्रो कबड्डी लीग (PKL 2022) के 9वें सीजन का आखिरी और फाइनल मुकाबला 17 दिसंबर को खेला जाने वाला है। यह हाई-वोल्टेज मैच जयपुर पिंक पैंथर्स (Jaipur Pink Panthers) और पुनेरी पलटन (Puneri Paltan) के बीच होने वाला है। मुंबई के NSCI स्टेडियम में यह खिताबी जंग होने वाली है।

जयपुर पिंक पैंथर्स ने अभी तक एक बार Pro Kabaddi League का खिताब जीता है और वो पहले सीजन की चैंपियन हैं। दूसरी तरफ यह पहला मौका है जब पुनेरी पलटन ने फाइनल तक का सफर तय किया है। दोनों टीमों की पूरी कोशिश इस मुकाबले को जीतते हुए PKL का खिताब अपने नाम करने पर होगी।

दोनों टीमों ने लीग स्टेज में जबरदस्त प्रदर्शन किया और सेमीफाइनल में भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई। इसी वजह से दोनों टीमों के बीच रोमांचक मैच देखने को मिल सकता है और इस मैच में तीनों नतीजे संभव हैं। फैंस अब सोच रहे होंगे कि फाइनल मुकाबला टाई होने की स्थिति में कौन सी टीम खिताब पर कब्जा करेगी और कैसे विजेता का फैसला किया जाएगा?

PKL 2022 में Jaipur Pink Panthers vs Puneri Paltan फाइनल मैच टाई होने की स्थिति में कैसे निकलेगा मैच का नतीजा?

आपको बता दें कि फाइनल मैच टाई होने की स्थिति में जयपुर पिंक पैंथर्स और पुनेरी पलटन के बीच टाई ब्रेकर खेला जाएगा। टाई ब्रेकर के सभी नियम इस प्रकार हैं:

1- दोनों टीमों को 5-5 रेड करने का मौका मिलेगा।

2- दोनों ही टीमों को इस दौरान 7-7 खिलाड़ियों को खिलाना होगा।

3- मैच में पहली रेड करने वाली टीम को ही टाई ब्रेकर में पहली रेड करनी होगी।

4- टाई ब्रेकर में बॉल्क लाइन ही बोनस लाइन भी बन जाएगी।

5- टाई ब्रेकर में कोई भी खिलाड़ी आउट नहीं होगा और ना ही कोई रिवाइवल नहीं होगा। सिर्फ पॉइंट्स को ही गिना जाएगा।

6- दोनों टीमों को 5 रेड के लिए 5 अलग रेडर्स को भेजना होगा।

PKL 2022 का दूसरा एलिमिनेटर मैच यूपी योद्धाज और तमिल थलाइवाज के बीच टाई हुआ था। इसके बाद मुकाबले का नतीजा टाई ब्रेकर के जरिए ही निकला था, जिसे तमिल थलाइवाज ने 6-4 से जीता था।

फाइनल मैच टाई होता है, तो मौजूदा हालात के हिसाब से पुणे के पास पंकज मोहिते, आकाश शिंदे, मोहम्मद इस्माइल नबीबक्श और कप्तान फज़ल अत्राचली के रूप में चार अच्छे विकल्प रहेंगे। साथ ही वो सब्स्टीट्यूशन के रूप में आदित्य शिंदे को भी अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं।

जयपुर पिंक पैंथर्स के पास अर्जुन देशवाल, राहुल चौधरी और वी अजीत कुमार के रूप में अच्छे रेडर्स हैं और वो टाई ब्रेकर के लिए भवानी राजपूत को अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं। साथ ही सुनील कुमार भी रेड कर सकते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now