PKL 2022 का फाइनल मैच किन दो टीमों के बीच होगा, जानिए 9वें सीजन के आखिरी मुकाबले का शेड्यूल?

PKL 2022
PKL 2022 का फाइनल मैच (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 2022 में 13 दिसंबर को दो Eliminator और 15 दिसंबर को दोनों सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए। जयपुर पिंक पैंथर्स, पुनेरी पलटन, बेंगलुरु बुल्स और तमिल थलाइवाज ने अंतिम 4 में जगह बनाई थी। हालांकि 15 दिसंबर को दो टीमों का सफर फाइनल से पहले ही समाप्त हो गया।

जयपुर पिंक पैंथर्स ने पहले सेमीफाइनल मैच में बेंगलुरु बुल्स को बहुत ही बुरी तरह 49-29 से हराया और दूसरा सेमीफाइनल काफी ज्यादा रोमांचक रहा था, जिसमें पुनेरी पलटन ने तमिल थलाइवाज को 39-37 से हराया था। इसी के साथ पिंक पैंथर्स और पुणे ने फाइनल में अपनी जगह को पक्का किया। बुल्स और थलाइवाज फाइनल में जगह बनाने से चूक गए।

अब 17 दिसंबर को PKL 2022 का फाइनल मुकाबला खेला जाने वाला है। मुंबई के NSCI स्टेडियम में जयपुर पिंक पैंथर्स और पुनेरी पलटन खिताबी जीत के लिए लड़ने वाले हैं। दोनों टीमों की नजर इस महा-मुकाबले को जीतते हुए PKL की ट्रॉफी अपने नाम करने पर होगी। जयपुर और पुणे अब कोई भी गलती नहीं कर सकते हैं।

PKL 2022 का फाइनल मुकाबला कौन सी टीमों के बीच खेला जाने वाला है?

प्रो कबड्डी लीग के 9वें सीजन का फाइनल - जयपुर पिंक पैंथर्स vs पुनेरी पलटन

इस सीजन जयपुर पिंक पैंथर्स और पुनेरी पलटन के बीच दो मुकाबले खेले गए थे। दोनों ही मौकों पर जीत पुनेरी पलटन की हुई। 25 अक्टूबर को पुनेरी पलटन ने जयपुर पिंक पैंथर्स को 32-24 से हराया था, जिसमें असलम इनामदार का प्रदर्शन अच्छा रहा था। इसके बाद 23 नवंबर को पुनेरी पलटन ने जयपुर को 39-32 से हराया। इस मैच में पुणे के तीनों मुख्य रेडर्स चले थे।

इन दोनों मैचों में जयपुर पिंक पैंथर्स का डिफेंस कुछ खास कमाल नहीं कर पाया। साथ ही अर्जुन देशवाल भी सिर्फ एक मैच में चल पाए थे। फाइनल से पहले पुणे के पास यह एडवांटेज जरूर होने वाला है और वो जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाते हुए इतिहास रचना चाहेंगे। हालांकि जयपुर के पास मोमेंटम है और वो लीग स्टेज में मिली हार का बदला पुनेरी पलटन से लेना चाहेंगे।

PKL 2022 के फाइनल मैच का लाइव प्रसारण कब, कहां और कैसे लाइव देखें?

जयपुर पिंक पैंथर्स vs पुनेरी पलटन फाइनल मैच को आप 17 दिसंबर को रात 8 बजे से लाइव देख सकते हैं। इस मैच का लाइव प्रसारण हिंदी, इंग्लिश और तमिल में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। ऑनलाइन आप इसे हॉटस्टार पर भी देख सकते हैं।

Quick Links

Edited by Narender