Create

PKL 2022 में परदीप नरवाल के जबरदस्त सुपर 10 के बावजूद टीम की करारी हार, अंपायर के खराब फैसले ने खड़ा किया विवाद

PKL 2022
PKL 2022 में परदीप नरवाल का सुपर 10 गया बेकार (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 2022 के 87वें मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स ने यूपी योद्धाज को 42-29 से करारी शिकस्त दी। यह जयपुर की 15 मैचों के बाद 10वीं जीत है और इस जीत के साथ जयपुर की टीम 53 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। यूपी योद्धाज की यह 15 मैचों के बाद छठी हार है और वो पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर ही हैं।

𝘈 𝘵𝘰𝘱 𝘱𝘦𝘳𝘧𝘰𝘳𝘮𝘢𝘯𝘤𝘦 𝘧𝘳𝘰𝘮 𝘵𝘩𝘦 #𝘛𝘰𝘱𝘊𝘢𝘵𝘴 😎The Panthers strengthen their grip in the 🔝 3️⃣ of the #vivoProKabaddi Season 9 standings!#FantasticPanga #UPvJPP https://t.co/xW6YPfPIQL

PKL 2022 में परदीप नरवाल का सुपर 10 गया बेकार

इस मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए रेडिंग में अर्जुन देशवाल ने सबसे ज्यादा 19 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में रेजा मिरबघेरी ने 5 टैकल पॉइंट्स लिए। यूपी योद्धाज के लिए रेडिंग में परदीप नरवाल ने 14 रेड पॉइंट्स लिए और आशु सिंह ने दो टैकल पॉइंट्स लिए।

पहले हाफ के बाद जयपुर पिंक पैंथर्स ने यूपी योद्धाज के खिलाफ 22-10 से बढ़त बनाई। मैच की शुरुआत जयपुर पिंक पैंथर्स ने धमाकेदार तरीके से की और परदीप नरवाल को उनकी पहली दो रेड में आउट कर दिया। जयपुर का स्कोर एक समय 6-0 हो गया था, यहां से सुरेंदर गिल ने बोनस के साथ टच पॉइंट हासिल करते हुए एक बार टीम को बचाया। हालांकि इसके बाद रेफरी से बहुत बड़ी गलती हुई और इसका खामियाजा यूपी योद्धाज ने चुकाया। परदीप नरवाल ने सब्सटीट्यूशन की मांग की थी और इसके बाद अर्जुन ने आकर परदीप को टच कर दिया था। रेफरी को जहां रेड को अवैध करार देना चाहिए था, लेकिन उन्होंने परदीप को आउट दे दिया। इसकी अगली रेड में यूपी योद्धाज पहली बार ऑल-आउट हो गई। परदीप नरवाल ने अपना खाता खोलने के साथ टीम को मैच में वापस लाने का प्रयास किया, लेकिन उनके आउट होते हुए टीम उन्हें रिवाइव कराने में कामयाब नहीं हुई। इसी वजह से पहला हाफ खत्म होने तक वो दूसरी बार यूपी योद्धाज को लोना देने के करीब आ गए। पहले हाफ में सुरेंदर गिल का चोटिल होना भी टीम के खिलाफ गया।

Every defender's nightmare 😵Another Super 10 for the Panthers' main man - Arjun Deshwal 💪#vivoProKabaddi #FantasticPanga #UPvJPP https://t.co/BHaD4nBVVs

दूसरे हाफ की शुरुआत में ही जयपुर पिंक पैंथर्स ने दूसरी बार यूपी योद्धाज को ऑल-आउट कर दिया और इसके बाद अगली रेड में ही परदीप नरवाल को टैकल करते हुए यूपी को आगे नहीं आने दिया। अर्जुन देशवाल ने अपना सुपर 10 इस बीच पूरा कर लिया। परदीप नरवाल ने लगातार रेड्स में पॉइंट्स लाते हुए अपनी टीम को मैच में वापस लाने का प्रयास किया, लेकिन उन्हें डिफेंस से बिल्कुल समर्थन नहीं मिला । उन्होंने अपना सुपर 10 पूरा किया और इसी वजह से आखिरकार पहली बार यूपी ने जयपुर पिंक पैंथर्स को ऑल-आउट किया।

हालांकि दोनों टीमों के बीच पॉइंट्स का अंतर इतना था कि परदीप नरवाल भी टीम को मैच जिताने में कामयाब नहीं हुए। इसका बहुत बड़ा कारण टीम का डिफेंस रहा, जिन्होंने काफी ज्यादा गलतियां की और टीम के कप्तान को उनके डिफेंस का शर्मनाक प्रदर्शन देखने को मिला। अंत में जयपुर पिंक पैंथर्स ने आसानी से इस मैच को जीत लिया। यूपी योद्धाज को मैच से एक अंक भी नहीं मिला।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment