PKL 8 में दबंग दिल्ली ने जबरदस्त वापसी करते हुए जीत हासिल की, प्रमुख खिलाड़ी का शानदार प्रदर्शन 

PKL 8 मैच में यू मुंबा के खिलाफ दबंग दिल्ली की जीत
PKL 8 मैच में यू मुंबा के खिलाफ दबंग दिल्ली की जीत

प्रो कबड्डी लीग (PKL 8) के 85वें मैच में दबंग दिल्ली ने शानदार वापसी करते हुए यू मुंबा को 36-30 से हराकर 15 मैचों में नौवीं जीत दर्ज की और 53 अंकों के साथ पहले स्थान पर कायम हैं। यू मुंबा की यह 14 मैचों में चौथी हार है और वह 42 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर बने हुए हैं। दबंग दिल्ली की तरफ से विजय ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए मैच में 12 पॉइंट हासिल किये।

PKL 8 में दबंग दिल्ली ने अंतिम 5 मिनट में मैच का परिणाम बदला

पहले हाफ में काफी रोमांचक मुकाबला देखने को मिला और स्कोर 12-12 था। यू मुंबा की टीम ऑल आउट होने से बाल-बाल बची और इसी वजह से दबंग दिल्ली पहले हाफ के अंत में बढ़त नहीं ले पाई। यू मुंबा के हरेंद्र कुमार ने डिफेंस में 3 और कप्तान फज़ल अत्राचली ने 2 टैकल पॉइंट लिए। दबंग दिल्ली की तरफ से रेडिंग में विजय और आशु मलिक ने 4-4 पॉइंट लिए, वहीं कप्तान मंजीत छिल्लर ने दो टैकल पॉइंट हासिल किये।

दूसरे हाफ की शुरुआत में यू मुंबा ने दबंग दिल्ली को ऑल आउट करके दो पॉइंट की अहम बढ़त हासिल कर ली। 30 मिनट के बाद स्कोर यू मुंबा के पक्ष में 23-22 था और उनके पास एक पॉइंट की बढ़त मौजूद थी। अगले 5 मिनट में दबंग दिल्ली ने तीन और यू मुंबा ने दो पॉइंट लिया और 35 मिनट के बाद स्कोर 25-25 से बराबर था।

आखिरी 5 मिनट में दबंग दिल्ली ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच को पूरी तरह से अपने पक्ष में कर लिया। मैच खत्म होने से ठीक पहले यू मुंबा की टीम ऑल आउट हो गई और उनकी वापसी की संभावनाएं खत्म हो गई। दबंग दिल्ली ने अंत में 6 पॉइंट के अंतर से बढ़िया जीत दर्ज की।

दबंग दिल्ली की तरफ से विजय ने सुपर 10 लगाया और मैच में 11 रेड एवं 1 टैकल पॉइंट लिया। आशु मलिक ने 8 रेडिंग पॉइंट लिए, लेकिन मैच का परिणाम असल में सब्स्टीट्यूट के तौर पर आये नीरज नरवाल ने बदला और आखिरी 8 मिनट में उन्होंने 6 रेड पॉइंट हासिल किये। डिफेंस में मंजीत छिल्लर ने चार और संदीप नरवाल ने दो टैकल पॉइंट लिए।

यू मुंबा की तरफ से अभिषेक सिंह ने 8 रेड पॉइंट तो लिए, लेकिन प्रमुख रेडर होने के कारण उनके सुपर 10 नहीं होने का टीम को नुकसान हुआ। इसके अलावा वी.अजीत कुमार बुरी तरह फ्लॉप रहे और सिर्फ 3 रेड पॉइंट ले सके। सब्स्टीट्यूट के तौर पर आये शिवम ने 6 रेड पॉइंट लिए। दूसरे हाफ में यू मुंबा का डिफेंस पूरी तरह फ्लॉप रहा और मैच के एकदम से एकतरफा होने का प्रमुख कारण यही रहा।

Quick Links

Edited by Prashant