Create
Notifications

PKL 8 में भारतीय कप्तान ने इतिहास रचते हुए टीम को दिलाई जबरदस्त जीत, प्लेऑफ की लड़ाई हुई रोमांचक 

PKL 8 का 100वां मैच गुजरात जायंट्स और जयपुर पिंक पैंथर्स के बीच हुआ (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 8 का 100वां मैच गुजरात जायंट्स और जयपुर पिंक पैंथर्स के बीच हुआ (Photo: Pro Kabaddi League)
मयंक मेहता

प्रो कबड्डी लीग (PKL 8) के 100वें मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स ने गुजरात जायंट्स को 36-31 से हराते हुए जबरदस्त जीत दर्ज की। इस जीत के साथ जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम 5वें स्थान पर आ गई है और दूसरी तरफ गुजरात जायंट्स की टीम अभी भी 9वें स्थान पर हैं।

PKL 8 में प्ले-ऑफ की लड़ाई हुई काफी ज्यादा रोमांचक

जयपुर पिंक पैंथर्स की जीत के साथ प्लेऑफ की लड़ाई काफी ज्यादा रोमांचक हो गई है। अभी भी लगभग सभी टीमों के पास अंतिम 6 में जगह बनाने का मौका है। इसके अलावा भारतीय कप्तान दीपक हूडा ने इतिहास रचा और उन्होंने इस सीजन में अपने 100 रेड पॉइंट्स पूरे किए।

Congratulations to @DeepakHooda5555 on achieving the milestone of a 100 raid points in PKL Season 8! Show your love in the comments section below!#DeepakHooda#GGvJPP #SuperHitPanga #PantherSquad #JaiHanuman #TopCats #JaipurPinkPanthers #JPP #Jaipur #vivoProKabaddi https://t.co/mF1AKxdTZz

जयपुर पिंक पैंथर्स ने पहले हाफ के बाद गुजरात जायंट्स के खिलाफ 20-14 से बढ़त बनाई। जयपुर पिंक पैंथर्स के डिफेंस ने गुजरात के रेडर्स को चलने नहीं दिया और साथ ही रेडिंग में दीपक निवास हूडा ने काफी शानदार किया। गुजरात के डिफेंस ने जरूर एक बार सुपर टैकल करते हुए एक बार अपनी टीम को ऑल-आउट होने से बचाया, लेकिन मैच के 19वें मिनट में आखिरकार जयपुर पिंक पैंथर्स ने पहली बार गुजरात जायंट्स को ऑल-आउट किया। इस वजह से पहले हाफ के अंत के समय जयपुर को 6 पॉइंट की अहम लीड मिली।

दूसरे हाफ की शुरुआत जयपुर पिंक पैंथर्स ने काफी अच्छे तरीके से की और वो काफी जल्दी गुजरात जायंट्स को ऑल-आउट करने के करीब आ गए। हालांकि पहले परवेश भैंसवाल ने अर्जुन देशवाल को सुपर टैकल के जरिए आउट किया और फिर राकेश नरवाल ने दीपक निवास हूडा को सुपर टैकल के जरिए आउट किया। इस बीच परदीप कुमार को पहला टच पॉइंट भी 4 बार रेड करते हुए आउट होने के बाद मिला। गुजरात जायंट्स ने सही समय पर मैच में वापसी और उन्होंने अंतर को भी काफी कम किया।

मैच के 33वें मिनट में गुजरात जायंट्स ने पहली बार जयपुर पिंक पैंथर्स को ऑल-आउट किया। हालांकि जयपुर पिंक पैंथर्स ने जबरदस्त पलटवार किया और लगातार पॉइंट्स हासिल करते हुए लीड में इजाफा किया। परदीप कुमार ने अपनी टीम को मैच में वापस लाने का पूरा प्रयास किया, लेकिन संदीप ढुल ने अहम मौके पर परदीप कुमार को आउट करके अपनी टीम को राहत दी। मैच की अंतिम रेड में दीपक हूडा ने अपना सुपर 10 पूरा किया और टीम को 5 पॉइंट्स से जीत दिलाई। इस मैच से गुजरात जायंट्स को सिर्फ एक अंक मिला।

A little less conversation, a little more panga, please 😏#GGvJPP #VIVOProKabaddi #SuperhitPanga https://t.co/47sp5636Vq

इस मैच में दीपक निवास हूडा ने सबसे ज्यादा 11 पॉइंट्स हासिल किए। उनके अलावा राकेश नरवाल ने 8, अर्जुन देशवाल ने 7 और अजय कुमार ने 6 पॉइंट्स हासिल किए। डिफेंस में किसी भी खिलाड़ी का सुपर 10 नहीं हुआ।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...