Create

PKL में नवीन कुमार ने परदीप नरवाल का बहुत बड़ा रिकॉर्ड तोड़कर रचा इतिहास, दबंग दिल्ली की पहली हार 

PKL 8 में नवीन कुमार ने इतिहास रचते हुए परदीप नरवाल का रिकॉर्ड तोड़ा
PKL 8 में नवीन कुमार ने इतिहास रचते हुए परदीप नरवाल का रिकॉर्ड तोड़ा
reaction-emoji
मयंक मेहता

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के 46वें मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स ने दबंग दिल्ली को 30-28 से हराते हुए रोमांचक जीत दर्ज की। यह दबंग दिल्ली की इस सीजन की पहली हार है, लेकिन वो अभी भी पहले स्थान पर ही हैं। दूसरी तरफ जयपुर पिंक पैंथर्स इस जीत के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर आ गई है।

PKL 8 में नवीन कुमार ने इतिहास रचते हुए परदीप नरवाल का रिकॉर्ड तोड़ा

नवीन कुमार ने PKL में अपने 600 रेड पॉइंट्स पूरे किए। उन्होंने यह कारनामा 53वें मैच में किया और उन्होंने 'डुबकी किंग' परदीप नरवाल का रिकॉर्ड तोड़ा है। जयपुर पिंक पैंथर्स के दीपक निवास हूडा ने PKL में अपने 900 रेड पॉइंट्स पूरे किए। वो ऐसा कारनामा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बने हैं।

6️⃣0️⃣0️⃣ Raid Points 🤩If you want to go fast, call Naveen 🙌If you want to go far, call Express 😎Here’s to the finest raider of this season, Naveen Kumar 👏#SuperhitPanga #JPPvDEL https://t.co/wPRlaX75xv

पहले हाफ के बाद दोनों टीमों का स्कोर 12-12 से बराबरी पर रहा। जयपुर पिंक पैंथर्स और दबंग दिल्ली ने एक दूसरे को आगे ही नहीं निकलने दिया। नवीन कुमार और अर्जुन देशवाल के ऊपर सभी की नजर थी, लेकिन डिफेंस ने इन दोनों को चलने नहीं दिया। एक तरफ अर्जुन ने 4, तो नवीन कुमार ने 3 पॉइंट लिए। दोनों खिलाड़ी 2-2 बार आउट हुए। अंत में दोनों टीमों ने डू और डाई पर खेलना ज्यादा सेफ समझा। जयपुर के साहुल ने डिफेंस 4 और दबंग दिल्ली के संदीप नरवाल ने 3 टैकल पॉइंट्स हासिल किए।

दूसरे हाफ में भी मुकाबला काफी धीमी रफ्तार में चला, लेकिन दबंग दिल्ली की टीम जल्द ही जयपुर पिंक पैंथर्स को ऑल-आउट करने के करीब आ गई। नवीन ने अपनी रेड में बचे हुए दोनों डिफेंडर्स को आउट किया और इसी के साथ दबंग दिल्ली ने पहली बार जयपुर पिंक पैंथर्स को ऑल-आउट किया। जयपुर पिंक के लिए साहुल कुमार ने हाई 5 भी पूरा किया। इसके अलावा दीपक हूडा और अर्जुन की रेडिंग के दम पर जयपुर ने दोनों टीमों के बीच के अंतर को काफी कम किया। जयपुर की टीम दिल्ली को ऑल-आउट करने के काफी करीब आई, लेकिन आशु मलिक ने बोनस के साथ टच पॉइंट हासिल करते हुए दिल्ली के लिए ऑल-आउट टाला। इसके बाद दिल्ली ने सुपर टैकल करते हुए नवीन को भी रिवाइव कराया।

हालांकि जयपुर के डिफेंस ने पहले नवीन कुमार को आउट किया और फिर दीपक हूडा ने अपनी रेड में दो डिफेंडर्स को आउट कर दिया। आखिरकार 37वें मिनट में जयपुर पिंक पैंथर्स ने दबंग दिल्ली को ऑल-आउट किया और मैच में अहम मौके पर लीड हासिल की। जयपुर ने नवीन को लगातार आउट किया और अंत में इस रोमांचक मैच को जीता। दबंग दिल्ली को मैच में सिर्फ एक पॉइंट मिला। नवीन कुमार 28 मैचों के बाद पहली बार सुपर 10 पूरा नहीं कर पाए।

इस मैच में रेडिंग में सबसे ज्यादा पॉइंट्स दीपक निवास हूडा (9) ने हासिल किए, तो अर्जुन देशवाल (7) और नवीन कुमार (7) ने भी अच्छा किया। डिफेंस में साहुल कुमार ने 8 पॉइंट्स हासिल किए।

‘Form is temporary but class is permanent’Take a bow, @DeepakHooda5555 on an incredible achievement 🔥 #SuperhitPanga #vivoProKabaddi https://t.co/2Pxipuvrfo

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...