Create
Notifications

PKL 8 - "हम पर कोई दबाव नहीं है" - यूपी योद्धा के कोच की सेमीफाइनल मैच से पहले बड़ी प्रतिक्रिया

PKL 8 का सेमीफाइनल मुकाबला पटना और यूपी योद्धा के बीच होगा (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 8 का सेमीफाइनल मुकाबला पटना और यूपी योद्धा के बीच होगा (Photo: Pro Kabaddi League)
Narender
visit

बेंगलुरू, 24 दिसंबर, 2021: प्रो कबड्डी लीग में खेलने वाली जीएमआर ग्रुप की फ्रेंचाइजी यूपी योद्धा 23 फरवरी 2022 को इस सीजन के पहले सेमीफाइनल में लीग स्टेज की टॉपर और कई बार पीकेएल चैंपियन पटना पाइरेट्स का सामना करने के लिए तैयार है। पीकेएल में उतरने के बाद से यूपी योद्धा ने प्ले-ऑफ में जगह बनाने के अपने 100% रिकॉर्ड को अभी तक बनाये रखा है एवं पहली बार फाइनल में जगह बनाने के इरादे के साथ इस मैच में उतरेगी।

योद्धा सीजन के पहले एलिमिनेटर में पुनेरी पलटन के खिलाफ 42-31 की ताबड़तोड़ जीत से प्राप्त आत्मविश्वास के दम पर इस मैच में उतरेंगे। योद्धा के लिए सबसे बड़ी खबर यह है कि उनकी टीम सही समय पर अपने शिखर पर है। सुपरस्टार परदीप नरवाल ने अपनी क्लास को 'प्ले-ऑफ किंग' के रूप में प्रदर्शित किया है। यूपी योद्धा की प्रसिद्ध डिफेंस दीवार जिसमें कप्तान नितेश कुमार, शुभम, सुमित और आशु शामिल हैं, उन्होंने भी पिछले कुछ मैचों में ज़बरदस्त प्रदर्शन किया है और टीम की सेमीफाइनल की यात्रा में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। 23 फरवरी, 2022 (बुधवार) को यूपी योद्धा और पटना पाइरेट्स के बीच पहले सेमीफाइनल का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी हॉटस्टार पर शाम 7:30 बजे से किया जाएगा।

यूपी योद्धा के कप्तान, नितेश कुमार ने मैच से पहले कहा, “हम पटना पाइरेट्स के खिलाफ सेमीफाइनल का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। हम सभी जानते हैं कि यह घमासान आसान नहीं होगा लेकिन मुझे अपनी टीम पर पूरा भरोसा है। हमें शुरूआती चरण में सही शुरुआत नहीं मिल पायी थी लेकिन हम फिर से संगठित हुए और शानदार वापसी की। मेरा मानना है कि हमें बस इस लय को जारी रखने और अपना खेल खेलने की जरूरत है और उम्मीद है कि हम चोटी तक पहुंचेंगे। मैं रेडिंग और डिफेंस के दौरान टीम के आपसी तालमेल से खुश हूं जो पहले गायब था और इससे निश्चित रूप से हमें सेमीफाइनल में अपना सर्वश्रेष्ठ देने में मदद मिलेगी।

यूपी योद्धा के सुपरस्टार परदीप नरवाल ने सीजन के दौरान अपने पिछले 6 मैचों में 5 'सुपर 10' अर्जित करते हुए अपनी फॉर्म में काफी निरंतरता दिखाई है। नरवाल ने अपने विरोधियों के लिए अनेकों कठिन चुनौतियाँ पैदा की हैं एवं उन्हें यूपी योद्धा के लिए इस सीज़न की खोज, सुरेंद्र गिल का भरपूर साथ मिला है। डिफेंस विभाग से सुमित जिन्होंने कल के मैच में इस सीज़न का अपना चौथा 'हाई 5' अर्जित किया था, अनुभवी कप्तान नितेश कुमार के साथ मिल कर विरोधियों द्वारा ज्यादातर अवसरों में अटूट रहे हैं। इस संतुलित खेल द्वारा यूपी योद्धा के फाइनल में पहुँचने के अवसर काफी बढ़े हुए हैं।

यूपी योद्धा के मुख्य कोच जसवीर सिंह ने अपने खिलाड़ियों की सराहना करते हुए कहा, "डिफेंस एवं रेडिंग विभागों के आपसी तालमेल के फार्मूले ने हमारी टीम को अभी तक सफलता दिलाई है और हम इसी योजना के साथ पटना पाइरेट्स के खिलाफ भिड़ेंगे मैंने लड़कों से कहा कि अगर वे अच्छे तरीके से डिफेंड करते हैं, तो रेडर अपने आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे और उन्होंने उस रणनीति को बहुत ही जल्दी पकड़ लिया । परदीप नरवाल या किसी अन्य व्यक्ति पर किसी प्रकार का दबाव नहीं है, प्रत्येक से थोड़ा सा योगदान हमें अपनी फाइनल सीट को लॉक करने में मदद करेगा ।”

इस सीजन में योद्धा और पाइरेट्स के बीच दोनों मुकाबलों बहुत काम अंतर से समाप्त हुए थे जिसमें दोनों टीमों ने एक-दूसरे को एक-एक बार बाहर का रास्ता दिखाया था। यूपी योद्धा को पहले चरण में पटना पाइरेट्स से 35-37 से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन सीजन के दूसरे चरण में उन्हें 36-35 के स्कोर से पटना को पराजित किया था । कुल मिलाकर दोनों टीमें 10 बार आमने-सामने आये हैं, जिसमें यूपी योद्धा ने चार जीत हासिल की हैं और एक मैच टाई रहा है।

इस सीज़न के पहले सेमीफाइनल मैच में बहुत ज़्यादा रोमांचक और ड्रामा से भरपूर होने की उम्मीद की जा रही है क्योंकि यूपी योद्धा के स्टार रेडर परदीप नरवाल अपनी पूर्व टीम पटना पाइरेट्स के खिलाफ योद्धाओं के साथ फाइनल में जगह बनाने के लिए उतरेंगे।

Press Release


Edited by Narender
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now