Create
Notifications

PKL 8 में यू मुंबा के कप्तान ने रचा इतिहास और टीम को हुआ जबरदस्त फायदा, रोमांचक मैच में दर्ज की शानदार जीत

PKL 8 में देखने को मिला एक और रोमांचक मैच (Photo : Pro Kabaddi League )
PKL 8 में देखने को मिला एक और रोमांचक मैच (Photo : Pro Kabaddi League )
मयंक मेहता
visit

प्रो कबड्डी लीग (PKL 8) के 95वें मैच में यू मुंबा ने तमिल थलाइवाज को 35-33 से हराते हुए रोमांचक जीत दर्ज की। इस जीत के साथ यू मुंबा की टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर आ गई है और तमिल थलाइवाज की टीम भी छठे स्थान पर हैं।

PKL 8 में फज़ल अत्राचली का ऐतिहासिक कारनामा

यू मुंबा के कप्तान फज़ल अत्राचली ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने PKL इतिहास में अपने 350 टैकल पॉइंट्स पूरे कर लिए और ऐसा करने वाले मंजीत छिल्लर के बाद दूसरे खिलाड़ी बने हैं। इसके अलावा यह कारनामा करने वाले वो पहले विदेशी खिलाड़ी भी हैं।

पहले हाफ के बाद यू मुंबा ने 26-11 से विशाल बढ़त बनाई। मैच की शुरुआत से यू मुंबा के दोनों रेडर्स अभिषेक सिंह और वी अजीत कुमार ने काफी अच्छा किया। उन्होंने तमिल थलाइवाज के डिफेंस को चलने नहीं दिया। डिफेंस में भी यू मुंबा के लिए रिंकू (3), कप्तान फज़ल अत्राचली (2) और राहुल सेतपाल (2) ने काफी अच्छा किया। इसी वजह से पहले हाफ में यू मुंबा ने दो बार (10वें और 16वें मिनट) तमिल थलाइवाज को ऑल-आउट किया। तमिल थलाइवाज दोनों विभागों में कुछ खास नहीं कर पाया और उनके खिलाड़ियों ने भी निराश ही किया। अभिषेक सिंह ने पहले हाफ में सबसे ज्यादा 9 पॉइंट्स हासिल किए और अजीत कुमार ने भी 5 अंक हासिल किए।

Abhishek Singh breaking the shackles to come out on 🔝 🔥26-11 at halfway. Who'll have the last laugh?#SuperhitPanga #VIVOProKabaddi #MUMvCHE

यू मुंबा ने दूसरे हाफ की भी जबरदस्त तरीके से शुरुआत की और वो काफी जल्दी तमिल थलाइवाज को ऑल-आउट करने के करीब आ गए। तमिल थलाइवाज के डिफेंस ने पहले अभिषेक सिंह को सुपर टैकल के जरिए आउट किया और फिर मंजीत ने रेडिंग में दो पॉइंट्स हासिल करते हुए अपनी टीम को ऑल-आउट होने से बचाया। इसके बाद अजिंक्य पवार की जबरदस्त रेडिंग के दम पर तमिल थलाइवाज ने 28वें मिनट में पहली बार यू मुंबा को ऑल-आउट किया। हालांकि वी अजीत कुमार ने अपनी रेड में दो टच पॉइंट्स हासिल करते हुए अपनी टीम की लीड में इजाफा किया।

तमिल थलाइवाज ने मैच में बहुत ही जबरदस्त वापसी की और एक बार फिर वो यू मुंबा को ऑल-आउट करने के करीब भी आ गए। मैच के 38वें मिनट में तमिल थलाइवाज को यू मुंबा को ऑल-आउट करने में कामयाबी भी मिली। पहले हाफ में यू मुंबा को जो बढ़त मिली थी उसी का फायदा उन्हें दूसरे हाफ में हुआ। इसी वजह से अंत में यू मुंबा की टीम मैच को जीतने में कामयाब हुई औैर तमिल थलाइवाज को सिर्फ एक अंक मिला।

इस मुकाबले में अभिषेक सिंह ने सबसे ज्यादा 10, वी अजीत कुमार, अजिंक्य पवार और मंजीत ने 7-7 अंक हासिल किए। डिफेंस में सागर ने 4 पॉइंट्स हासिल किए, लेकिन किसी भी खिलाड़ी का हाई 5 या सुपर 10 इस मैच में नहीं हुआ।

Mat mein tere tackleTackle mein tera junoon 💪Here's to Sultan @AtrachaliFazel on crossing 3️⃣5️⃣0️⃣ tackle points in #VIVOProKabaddi! 🙌#MUMvCHE #SuperhitPanga @umumba https://t.co/7xCbvFjRvB

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now