Create
Notifications

PKL 8 में यूपी योद्धा ने किया परदीप नरवाल को बाहर, पटना पाइरेट्स के खिलाफ मैच से पहले लिया चौंकाने वाला फैसला

PKL 8 में स्टार्टिंग 7 से परदीप नरवाल को किया गया बाहर (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 8 में स्टार्टिंग 7 से परदीप नरवाल को किया गया बाहर (Photo: Pro Kabaddi League)
मयंक मेहता
visit

प्रो कबड्डी लीग (PKL 8) के 88वें मुकाबले में यूपी योद्धा (UP Yoddha) ने चौंकाने वाला फैसला लिया। उन्होंने PKL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी परदीप नरवाल (Pardeep Narwal) को पटना पाइरेट्स (Patna Pirates) के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले टीम से ड्रॉप कर दिया है।

Pesh karte hain #UPvPAT ki Starting 7️⃣ 👊Aman karenge aaj apna #VIVOProKabaddi debut 🤩Go well #AmanHooda 👏#YoddhaHum #SaansRokSeenaThok #GMRGroup #SuperhitPanga https://t.co/82u20gxzg8

परदीप नरवाल का प्रदर्शन PKL के इस सीजन में बहुत ही ज्यादा निराशाजनक रहा है। उन्होंने 15 मैचों में सिर्फ 104 रेड पॉइंट्स हासिल किए हैं। उन्होंने 4 सुपर 10 जरूर लगाए हैं, लेकिन ज्यादातर मैचों में उन्हें पॉइंट्स के लिए संघर्ष करते हुए देखा है। उनका प्रति मैच पॉइंट्स लाने का औसत 7 से भी कम का है।

इसी वजह से आखिरकार यूपी योद्धा को इतना बड़ा फैसला लेना पड़ा है। यह पहला मौका नहीं है जब यूपी योद्धा को परदीप नरवाल को बेंच करना पड़ा है। इससे पहले भी कई मुकाबलों में देखा जा चुका है जब बीच मैच के दौरान परदीप नरवाल को बाहर बैठा दिया गया। यूपी योद्धा को अपने पिछले तीनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

इस बीच परदीप नरवाल ने हरियाणा स्टीलर्स और पुनेरी पलटन के खिलाफ 6-6 पॉइंट्स हासिल किए। इसके अलावा बेंगलुरु बुल्स के खिलाफ मैच में उन्हें सिर्फ 4 पॉइंट्स मिले। इस मैच में भी उन्हें बेंच कर दिया गया था। पटना पाइरेट्स के खिलाफ मैच में तो परदीप नरवाल को स्टार्टिंग सेवन में ही मौका नहीं मिला।

आपको बता दें कि परदीप नरवाल तीन बार पटना पाइरेट्स को चैंपियन बना चुके हैं और इसी वजह से हर कोई उन्हें पटना पाइरेट्स के खिलाफ खेलते हुए देखना चाहता था। इस सीजन में जब दोनों टीमों का सामना हुआ था, उसमें परदीप नरवाल ने सुपर 10 लगाते हुए 12 पॉइंट्स हासिल किए।

इस मैच में भले ही परदीप नरवाल को स्टार्टिंग सेवन में मौका नहीं मिला, लेकिन उन्हें सब्स्टीट्यूट खिलाड़ियों की लिस्ट में रखा गया है। इसी वजह से उम्मीद है कि मैच में परदीप नरवाल खेलते हुए दिख सकते हैं। उनके अलावा मोनू गोयत को भी पटना पाइरेट्स की स्टार्टिंग सेवन में मौका नहीं मिला है और वो भी सब्स्ट्यूट खिलाड़ियों में हैं।

PKL 8 में यूपी योद्धा और पटना पाइरेट्स ने स्टार्टिंग सेवन में किन प्लेयर्स को मौका दिया?

यूपी योद्धा - नितेश कुमार, सुमित, श्रीकांत जाधव, सुरेंदर गिल, आशु सिंह, शुभम कुमार और अमन।

पटना पाइरेट्स - सचिन तंवर, प्रशांत कुमार राय, मोहम्मदरेजा चियानेह, सुनील, नीरज कुमार, सी सजिन और गुमन सिंह।


Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now