Create
Notifications

PKL 8 में परदीप नरवाल के बुरी तरह फ्लॉप होने के बीच यूपी योद्धा ने रचा इतिहास, प्लेऑफ से बाहर हुई चौथी टीम 

PKL 8 में यू मुंबा और यूपी योद्धा के बीच हुआ रोमांचक मैच (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 8 में यू मुंबा और यूपी योद्धा के बीच हुआ रोमांचक मैच (Photo: Pro Kabaddi League)
मयंक मेहता
visit

PKL 8 में यूपी योद्धा ने यू मुंबा को 35-28 से हराते हुए रोमांचक जीत दर्ज की। इसी के साथ यूपी योद्धा की टीम ने प्लेऑफ में जगह बना ली है और यू मुंबा की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। यू मुंबा बाहर होने वाली चौथी टीम बनी है।

🚨 𝐀𝐓𝐓𝐄𝐍𝐓𝐈𝐎𝐍 🚨@UpYoddha become the 2️⃣nd team to qualify for the playoffs courtesy of their victory over U Mumba 🥳#MUMvUP #SuperhitPanga #VIVOProKabaddi https://t.co/S60sUzw8jR

PKL 8 में यूपी योद्धा ने रचा इतिहास

यूपी योद्धा का PKL में यह चौथा सीजन है और हर बार प्लेऑफ में पहुंचे हैं। ऐसा करने वाली वो इकलौती टीम हैं। हालांकि परदीप नरवाल इस मैच में बुरी तरह से फ्लॉप हुए और सिर्फ 6 अंक हासिल कर पाए। वो 6 बार आउट भी हुए। सुरेंदर गिल ने सबसे ज्यादा 7 रेड पॉइंट्स हासिल किए।

पहले हाफ के बाद यूपी योद्धा ने यू मुंबा के खिलाफ 18-12 से बढ़त बनाई। परदीप नरवाल ने मैच की शुरुआत जबरदस्त तरीके से की और उन्होंने सुपर रेड लगाते हुए तीन पॉइंट्स (2 टच और एक बोनस) हासिल किए। यू मुंबा ने भी अच्छे से वापसी की और उनके लिए रेडिंग में वी अजीत कुमार ने पॉइंट्स हासिल किए। हालांकि यूपी योद्धा की टीम परदीप नरवाल की रेडिंग और डिफेंस के समर्थन की बदौलत यू मुंबा को ऑल-आउट करने के करीब आए। रिंकू ने एक बार जरूर परदीप नरवाल को सुपर टैकल किया, लेकिन आखिरकार पहले हाफ के खत्म होने से पहले यूपी योद्धा ने यू मुंबा को ऑल-आउट किया। परदीप नरवाल ने पहले हाफ में सबसे ज्यादा 6 पॉइंट्स हासिल किए और डिफेंस में रिंकू ने 4 पॉइंट्स हासिल किए

यू मुंबा ने दूसरे हाफ की शुरुआत अच्छे से की। पहले उन्होंने सुरेंदर गिल को टैकल किया, फिर अभिषेक सिंह ने मल्टी पॉइंट्स रेड की और फिर परदीप नरवाल को भी टैकल किया। इसी वजह से यू मुंबा की टीम यूपी योद्धा को ऑल-आउट करने के करीब आ गई और मैच के 27वें मिनट में उन्होंने ऐसा किया भी। रिंकू ने अपना हाई 5 पूरा करते हुए ऑल-आउट में अहम भूमिका निभाई। यू मुंबा ने दूसरे हाफ में परदीप नरवाल को चलने नहीं दिया और इसी वजह से यूपी ने संघर्ष किया।

No margin for error when Rinku's defending 💥How many points do you think he'll score by the end of #UPvMUM? 🧐#SuperhitPanga #VIVOProKabaddi @umumba https://t.co/KdH74puBU5

सुरेंदर गिल ने 30वें मिनट में सुपर रेड लगाते हुए तीन टच पॉइंट्स हासिल किए और यूपी योद्धा को एक बार फिर लीड दिलाई। राहुल सेतपाल ने भी मल्टी पॉइंट रेड करते हुए अंतर को कम किया। जल्द ही दोनों टीमों के डिफेंस ने कमान में अपने हाथ में ली और रेडर्स को बिल्कुल नहीं चलने दिया। इसी वजह से किसी टीम को ज्यादा लीड नहीं मिली।

अंत में मैच काफी रोमांचक हो गया, लेकिन यूपी योद्धा ने डिफेंस और रेडिंग में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को सुनिश्चित किया। सुरेंदर गिल ने मैच की आखिरी रेड में यू मुंबा के दोनों डिफेंडर्स को आउट किया और इसी वजह से मुंबा की ऑल-आउट हो गई। यूपी योद्धा ने रोमांचक तरीके से इस मैच को जीत लिया।


Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now