Create

PKL 9: पटना पाइरेट्स को कई बार चैंपियन बनाने वाला दिग्गज गुजरात जायंट्स में हुआ शामिल, मिली बहुत बड़ी जिम्मेदारी

PKL के 9वें सीजन के लिए गुजरात जायंट्स को मिला नया कोच (फोटो:ट्विटर)
PKL के 9वें सीजन के लिए गुजरात जायंट्स को मिला नया कोच (फोटो:ट्विटर)
मयंक मेहता

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के 9वें सीजन के लिए गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) ने अपनी टीम में बहुत बड़ा बदलाव किया है। मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) की जगह अब पटना पाइरेट्स (Patna Pirates) को कई बार चैंपियन बनाने वाले राम मेहर सिंह (Ram Mehar Singh) को टीम का नया हेड कोच बनाया गया है।

गुजरात जायंट्स ने हाल ही में ट्वीट करते हुए 4 सीजन तक टीम के कोच रहने वाले मनप्रीत सिंह को शुक्रिया कहा:

"आप हमेशा हमारे पहले जायंट रहेंगे। आप बहुत-बहुत शुक्रिया कोच साहब। भविष्य के लिए आपको बहुत ज्यादा शुभकामनाएं।"
You will always be our first #Giant! ❤️Thank you for everything Coach sahab. It was truly an honour under your leadership and we wish you all the very best for future endeavours. 🙌#GarjegaGujarat | #vivoProKabaddi | @ManpreeetSingh6 https://t.co/Ef0x0Qa4jU

इसके कुछ देर बाद ही गुजरात जायंट्स ने एक और ट्वीट करते हुए नए कोच का ऐलान किया।

"हम इस गेम के जायंट का हार्दिक स्वागत करते हैं। राम मेहर सिंह गुजरात जायंट्स के नए हेड कोच होंगे।"

We heartily welcome 𝗚𝗶𝗮𝗻𝘁 𝗼𝗳 𝘁𝗵𝗲 𝗚𝗮𝗺𝗲 – 𝗥𝗮𝗺 𝗠𝗲𝗵𝗮𝗿 𝗦𝗶𝗻𝗴𝗵 as the head coach of Gujarat Giants 🙌#GarjegaGujarat |#vivoProKabaddi https://t.co/JAdpmUFHki

PKL में बतौर कोच कैसा रहा है राम मेहर सिंह और मनप्रीत सिंह का प्रदर्शन?

आपको बता दें कि बतौर कोच राम मेहर सिंह ने पटना पाइरेट्स को कई बार चैंपियन बनाया है। इसके अलावा पिछले सीजन में उनकी कोचिंग के अंडर फाइनल तक का सफर तय किया था। पटना पाइरेट्स को फाइनल में दबंग दिल्ली के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि राम मेहर सिंह इस सीजन पटना पाइरेट्स के साथ नहीं रहेंगे।

दूसरी तरफ मनप्रीत सिंह सीजन 5 से गुजरात जायंट्स के कोच रहे हैं। सीजन 5 और सीजन 6 में टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया। एक बार उन्हें पटना पाइरेट्स और एक बार बेंगलुरु बुल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। सीजन 8 में टीम ने प्ले-ऑफ तक का सफर तय किया, लेकिन एलिमिनेटर 2 में उन्हें बेंगलुरु बुल्स के खिलाफ हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था।

अब गुजरात जायंट्स के टीम मैनेजमेंट और फैंस को उम्मीद होगी कि राम मेहर सिंह के आने से टीम को वो ही कामयाबी मिलेगी जैसे पटना पाइरेट्स को मिली। राम मेहर सिंह के ऊपर गुजरात को पहली बार गुजरात जायंट्स को खिताबी जीत दिलाने पर होगी।

दूसरी तरफ मनप्रीत सिंह का अगला कदम क्या होगा यह अभी साफ नहीं हुआ है। दूसरी तरफ यह देखना होगा कि राम मेहर सिंह के जाने के बाद पटना पाइरेट्स का अगला कोच कौन होता है। इससे पहले पुनेरी पलटन ने भी अनूप कुमार की जगह बीसी रमेश को अपनी टीम का कोच बनाया था।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...