Create
Notifications
Advertisement

प्रो कबड्डी 2019: बेंगलुरु बुल्स की शुरुआती मैचों के लिए संभावित प्लेइंग सेवेन

  • इस टीम के साथ शुरुआती मैचों मे उतर सकती है गत विजेता बैंगलोर की टीम
Neeraj P
ANALYST
प्रीव्यू
Modified 28 Jun 2019, 21:24 IST

सीजन छह का खिताब जीतने के बाद बेंगलुरु की टीम
सीजन छह का खिताब जीतने के बाद बेंगलुरु की टीम

प्रो कबड्डी लीग के छठे सीजन की चैंपियन रहने वाली बेंगलुरु बुल्स ने सातवें सीजन में अपने खिताब को डिफेंड करने के लिए पूरी तैयारी कर रखी है। पिछले सीजन से स्टार रहने वाले पवन सेहरावत, रोहित कुमार और अमित जैसे खिलाड़ी टीम में मौजूद हैं तो वहीं इस सीजन कुछ नए खिलाड़ियों को भी लाया गया है।

सातवें सीजन की शुरुआत में एक बार फिर बेंगलुरु सेंटर में पवन को उतारना पसंद करेगी और उन्हें मेन रेडर बनाएगी। कप्तान रोहित कुमार की रेडिंग काफी शानदार है। राइट इन के तौर पर रोहित को उतारा जाएगा क्योंकि वह दाहिने साइड से दबाव बनाकर टो-टच करके प्वाइंट हासिल करने के माहिर माने जाते हैं।

बेंगलुरु के लिए लेफ्ट कवर के तौर पर महेन्दर सिंह का खेलना तय है क्योंकि पिछले सीजन उन्होंने इस पोजीशन पर अदभुत खेल दिखाया था। राइट कवर की बात करें तो लीग के अनुभवी खिलाड़ी राजू लाल चौधरी भले ही पिछले सीजन ज़्यादा अंक नहीं ले पाए थे, लेकिन उनके अनुभव को देखते हुए उन्हें मौका दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: प्रो कबड्डी 2019: गुजरात फॉर्च्यूनजॉयंट्स की शुरुआती मैचों के लिए संभावित प्लेइंग सेवेन

लेफ्ट कॉर्नर की बात करें तो युवा खिलाड़ी संदीप इस पोजीशन को संभालते हुए नजर आ सकते हैं। लेफ्ट इन के तौर पर सुमित सिंह का इस्तेमाल किया जा सकता है क्योंकि पिछले सीजन उन्होंने दिखाया था कि जरूरत पड़ने पर वह रेडिंग में टीम को अंक दिला सकते हैं।

यदि बेंगलुरु को अपना खिताब डिफेंड करना है तो एक बार फिर से पवन और रोहित को जोड़ी को पिछले सीजन के प्रदर्शन को दोहराना होगा क्योंकि पिछले सीजन के ज़्यादातर मुकाबले बेंगलुरु ने अपनी रेडिंग से ही जीते थे। इस सीजन टीम का डिफेंस भी संतुलित लग रहा है तो उनके पास ज़्यादा मौके भी होंगे।

बेंगलुरु की संभावित प्लेइंग सेवेन: पवन सेहरावत, रोहित कुमार, सुमित सिंह, राजू लाल चौधरी, महेन्दर सिंह, संदीप और अमित।


Published 28 Jun 2019, 21:24 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit