Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

प्रो कबड्डी 2019: गुजरात फॉर्च्यूनजॉयंट्स की शुरुआती मैचों के लिए संभावित प्लेइंग सेवेन

Neeraj P
ANALYST
प्रीव्यू
1.74K   //    17 Jun 2019, 15:58 IST

गुजरात फॉर्च्यूनजॉयंट्स
गुजरात फॉर्च्यूनजॉयंट्स

पांचवें सीजन में प्रो कबड्डी लीग ज्वाइन करने वाली गुजरात फॉर्च्यूनजॉयंट्स काफी सफल टीम रही है। मनप्रीत सिंह की कोचिंग में खेलने वाली गुजरात ने दो सीजन खेले हैं और दोनों ही सीजन वे फाइनल में पहुंचे हैं। हालांकि, दोनों ही मौकों पर टीम को निराशा हाथ लगी और उन्हें रनर-अप मेडल के साथ ही संतोष करना पड़ा।

इस सीजन की तैयारी में एक बार फिर गुजरात ने अपने युवा और टैलेंटेड खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है। सुनील कुमार और परेवश भैंसवाल की जोड़ी एक बार फिर गुजरात के लिए शानदार साबित हो सकती है। विनोद कुमार भी डिफेंस में बढ़िया सहयोग दे सकते हैं तो वहीं ऋतुराज कोरावी के डाइविंग टैकल्स को देखकर एक बार फिर फैंस को झूमने का मौका मिलेगा।

गुजरात के लिए लेफ्ट कॉर्नर और लेफ्ट-इन की जगह पर कौन खेलेगा यह सबसे बड़ा सवाल है। अबुलफज़ल मग्सुद्लू और मोरे जीबी दोनों ही टैकल करने के लिए नहीं जाने जाते हैं जिसका मतलब है कि विनोद कुमार पर ज़्यादा प्रेशर पड़ेगा और उन्हें रेड में भी प्वाइंट लाने होंगे।

सातवें सीजन की शुरुआत से पहले एक नजर डालते हैं इस सीजन गुजरात की संभावित प्लेइंग सेवन पर।

यह भी पढ़ें: प्रो कबड्डी 2019: सभी 12 टीमों की रेटिंग

लेफ्ट कॉर्नर: सोनू गहलावत

गुजरात के लिए लेफ्ट कॉर्नर पोजीशन को युवा खिलाड़ी सोनू गहलावत संभाल सकते हैं। सोनू इस सीजन अपना प्रो कबड्डी लीग डेब्यू करेंगे और टीम में मौजूद विकल्पों में सोनू सबसे उपयुक्त विकल्प साबित हो सकते हैं। हमने पहले भी देखा है कि मनप्रीत सिंह ने युवा टैलेंट्स पर भरोसा दिखाकर उनका बेस्ट निकाला है और इसी कारण इस सीजन सोनू के साथ भी ऐसा होता देखने की पूरी उम्मीद की जा सकती है। 

पिछले सीजन गुजरात ने सचिन को लेफ्ट कॉर्नर पर उतारा था, लेकिन इस सीजन के लिए उनको रिलीज कर दिया गया है। इस सीजन छह लाख रूपए में खरीदे गए सोनू गुजरात के लिए लेफ्ट कॉर्नर पर उतारने के लिए इकलौते विकल्प होंगे।

1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...