Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

हरियाणा स्टीलर्स टीम 2018: मालिक, शेड्यूल, टाइम टेबल, वेन्यू

FEATURED WRITER
फ़ीचर
730   //    27 Sep 2018, 16:59 IST

Enter captio

प्रो कबड्डी का छठा संस्करण अक्टूबर में शुरू होगा और अगले साल 5 जनवरी को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। प्रो कबड्डी का यह सीजन 13 हफ़्तों तक चलेगा। हरियाणा स्टीलर्स की टीम दूसरी बार टूर्नामेंट में शिरकत करेगी। पिछली बार यह टीम प्लेऑफ़ तक पहुंची थी। वहां पटना पाइरेट्स ने उन्हें हराकर बाहर किया था। इस बार भी उनसे बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है।

नीलामी प्रक्रिया में कुल मिलाकर 422 खिलाड़ियों को शामिल किया गया, जिसमें 58 विदेशी और फ्यूचर हीरोज कबड्डी प्रोग्राम के 87 खिलाड़ी भी शामिल थे। नीलामी से पहले 12 में से 9 टीमों ने कुल मिलाकर 21 खिलाड़ियों को रिटेन भी किया था और नीलामी में कुल मिलकर 148 खिलाड़ियों को खरीदा गया। 

प्रो कबड्डी लीग की सफलता को देखते हुए 5वें सीजन में टीमों की संख्या 8 से 12 कर दी गई थी और 13 हफ्तों तक चले टूर्नामेंट में कुल मिलाकर 138 मुकाबले खेले गए थे। इस साल भी टूर्नामेंट 13 हफ्तों तक ही चलेगा।

वाइल्ड कार्ड मुकाबले इस साल बंगाल वॉरियर्स के घरेलू मैचों के दौरान बंगाल में खेले जाएंगे। इसके अलावा 30 दिसंबर 2018 को कोच्ची में एलिमिनेटर 1 और 2 खेला जाएगा। 31 दिसंबर 2018 को कोच्ची में ही क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर 3 के मुकाबले खेले जाएंगे। 3 जनवरी 2019 को क्वालीफायर 2 होगा और 5 जनवरी 2019 को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। क्वालीफायर 2 और फाइनल मैच मुंबई में होंगे।

हरियाणा स्टीलर्स टीम को JSW ग्रुप ने खरीदा है। मोनू गोयत प्रो कबड्डी इतिहास में सबसे महंगे खरीदे जाने वाले खिलाड़ी हैं और हरियाणा के साथ जुड़े हैं। मोनू गोयत को 1 करोड़ 51 लाख रूपये में खरीदा गया है।

हरियाणा स्टीलर्स की टीम और शेड्यूल इस प्रकार है:

मोनू गोयत, विकास खंडोला, वजीर सिंह, मोहम्मद ज़ाकिर होसैन, अरुण कुमार, आनंद तोमर, भुवनेश्वर गौड़, सुरेंदर नाडा, सचिन शिंगाड़े, विकाश, नीरज कुमार, अमित सिंह, कुलदीप सिंह, पैट्रिक एनज़ाऊ मुवाई, मयूर शिवठाकर, प्रतीक। 


Enter captio

नोट: वाइल्ड कार्ड मैचों के कार्य्रकम का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...