स्पोर्ट्सकीड़ा एक्सक्लूसिव: हरियाणा स्टीलर्स के कप्तान धर्मराज चेरलाथन ने टीम की जीत को व्यक्तिगत प्रदर्शन से ज्यादा महत्वपूर्ण बताया

धर्मराज चेरलाथन (फोटो: प्रो कबड्डी)
धर्मराज चेरलाथन (फोटो: प्रो कबड्डी)

प्रो कबड्डी 2019 में 28 सितंबर से पंचकुला के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में हरियाणा स्टीलर्स अपने होम लेग के मुकाबले खेलने वाली है। हरियाणा टीम का प्रदर्शन इस सीजन अबतक काफी शानदार रहा है और वो प्लेऑफ में पहुंचने के काफी करीब है। निश्चित ही टीम अपने होम लेग में अच्छा करते हुए टॉप 2 में जगह बनाना चाहेंगे।

हरियाणा स्टीलर्स की टीम अपने होम लेग में यूपी योद्धा (28 सितंबर), गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स (29 सितंबर), बेंगलुरु बुल्स (2 अक्टूबर) और तेलुगु टाइटंस (4 अक्टूबर) के खिलाफ मैच खेलने हैं।

यह भी पढ़ें: राकेश कुमार ने नवीन कुमार और विकास कंडोला को भारतीय कबड्डी टीम का भविष्य बताया

हरियाणा स्टीलर्स की टीम पिछले सीजन में अपने जोन में आखिरी स्थान पर रही थी, लेकिन इस सीजन नए कप्तान और अनुभवी डिफेंडर धर्मराज चेरलाथन की कप्तानी में टीम ने 17 में से 11 मुकाबले जीते हैं और वो 59 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। खुद कप्तान धर्मराज ने अबतक खेले 15 मुकाबलों में 36 टैकल पॉइंट हासिल किए हैं और टीम के दूसरे सबसे सफल डिफेंडर भी रहे हैं।

धर्मराज चेरलाथन ने हरियाणा स्टीलर्स के होम लेग से पहले स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत की। आइए जानते हैं टीम के कप्तान ने क्या कहा:

- आप टीम के प्रदर्शन को किस तरह आंकते हैं और होम लेग से क्या उम्मीद है आपको?

-टीम ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है। अब हमारा लेग है और यहां 4 मुकाबले खेलने हैं, हमने काफी तैयारी की है। हम सभी मैच को जीतकर अच्छी स्थिति में पहुंचना चाहेंगे। हमने हाल ही में अच्छा किया है, इसी वजह से हमारे ऊपर इतना दबाव नहीं होगा। हमें एक-दो मैच जीतने के लिए सभी मुकाबले जीतने के लिए खेलने वाले हैं।

-टीम के तीनों रेडर्स (विकास कंडोला, प्रशांत राय और विनय) का प्रदर्शन शानदार रहा है, टीम के लिए कितना महत्वपूर्ण था?

-रेडर्स का प्रदर्शन टीम के लिए काफी जरूरी होता है और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। इसी वजह से टीम भी काफी अच्छा कर रही है।

-टीम के डिफेंस का प्रदर्शन उतना निरंतर नहीं रहा है, तो क्या टूर्नामेंट के इस स्टेज पर यह चिंता का विषय है? होम लेग में नए खिलाड़ियों को आजमाया जा सकता है?

-हमारी टीम में ज्यादातर डिफेंडर्स युवा है, तो उनसे गलती हो जाती है। मैं डिफेंस को कंट्रोल करने की कोशिश करता हूं और आगे अब डिफेंस अच्छा प्रदर्शन करेगा। हम इसी टीम के साथ खेलना जारी रखेंगे, क्योंकि टीम अब सेट हो चुकी है और इसमें बदलाव करके फायदा नहीं। हालांकि अगर बढ़त ज्यादा रही, तो जूनियर प्लेयर्स को भी मौका दिया जाएगा।

-आप अपनी खुद की फॉर्म को किस तरह देखते हैं?

-मैं टीम को कंट्रोल करने के ऊपर ज्यादा ध्यान दे रहा हूं, क्योंकि युवा खिलाड़ी काफी ज्यादा है टीम में। मेरा काम टीम को ऊपर लेकर जाना ज्यादा जरूरी है। टीम जीतनी चाहिए, क्योंकि टीम हारती है तो व्यक्तिगत प्रदर्शन मायने नहीं रखता।

-होम लेग से पहले फैंस के लिए कोई खास संदेश?

-टीम को काफी समर्थन अबतक मिला है और हमने अच्छा प्रदर्शन करके भी दिखाया है। इसी वजह से हम फैंस से होम लेग के दौरान भी पूरे समर्थन की उम्मीद करेंगे।

-

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now