Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

परदीप नरवाल द्वारा प्रो कबड्डी सीजन 7 में उनके आखिरी मुकाबले में बनाए गए सभी रिकॉर्ड्स पर एक नजर 

FEATURED WRITER
आँकड़े
2.54K   //    07 Oct 2019, 01:02 IST

परदीप नरवाल का ऐतिहासिक कारनामा
परदीप नरवाल का ऐतिहासिक कारनामा

पटना पाइरेट्स की टीम का सफर भले ही प्रो कबड्डी 2019 में लीग स्टेज के बाद ही समाप्त हो गया, लेकिन उनके कप्तान परदीप नरवाल ने टीम को आखिरी लीग मुकाबले में यादगार जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें: परदीप नरवाल ने सातवें सीजन के आखिरी मुकाबले में रचा इतिहास, पटना ने जीत के साथ किया अंत

परदीप ने इस मैच में 36 पॉइंट्स हासिल किए, जिसकी बदौलत पटना पाइरेट्स ने एकतरफा मुकाबले में बंगाल वॉरियर्स को 69-41 के बड़े अंतर से मात दी। परदीप नरवाल ने इस मुकाबले में काफी रिकॉर्ड बनाए और यहां तक कि उन्होंने अपने ही रिकॉर्ड को भी तोड़ा है।

आइए नजर डालते हैं परदीप नरवाल द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड्स पर:

-परदीप नरवाल प्रो कबड्डी इतिहास में दो बार (2017 और 2019) एक मैच में 30 से ज्यादा पॉइंट लेने खिलाड़ी बन गए हैं। परदीप नरवाल के अलावा रोहित कुमार (2017) और पवन कुमार सेहारवत (2019) ने यह कारनामा एक-एक बार किया है।

-परदीप नरवाल ने एक डिफेंडर को मैच में सबसे ज्यादा बार आउट करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उन्होंने विराज विष्णु लांगड़े को 11 बार आउट किया।

-परदीप नरवाल ने बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ मैच में 36 पॉइंट्स (34 रेड और 2 टैकल) लिए, जोकि उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हैं। इससे पहले उन्होंने 2017 में एक मैच में 34 पॉइंट्स लिए थे।

-प्रो कबड्डी इतिहास के एक मुकाबले में यह किसी भी खिलाड़ी द्वारा किया गया दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हैं। इससे पहले पवन सेहरावत ने हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ एक मुकाबले में 39 पॉइंट्स लिए थे।

-परदीप नरवाल (302) ने प्रो कबड्डी 2019 में अपने 300 रेड पॉइंट्स भी पूरे किए और दो बार यह कारनामा करने वाले वो पहले खिलाड़ी बने हैं। इससे पहले उन्होंने 2017 में भी 300 से ज्यादा रेड पॉइंट्स हासिल किए थे।

Advertisement

-प्रो कबड्डी इतिहास में परदीप नरवाल ने दूसरी बार एक ही रेड में 6 डिफेंडर्स को आउट किया। इससे पहले उन्होंने 2017 में हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ यह कारनामा किया था। उन्होंने अपने ही रिकॉर्ड की बराबरी की है।

-परदीप नरवाल ने पीकेएल 2019 में पहली बार डिफेंस में कोई पॉइंट लिया। उन्होंने मोहम्मद माहाली को सुपर टैकल के जरिए आउट किया। परदीप नरवाल का सीजन 4 के बाद टैकल करते हुए यह पहला पॉइंट भी है।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...