Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

प्रो कबड्डी 2019: पटना पाइरेट्स के कप्तान परदीप नरवाल ने घरेलू लेग से पहले अपने विचार रखे

FEATURED WRITER
विशेष
Published 03 Aug 2019, 14:35 IST
03 Aug 2019, 14:35 IST

परदीप नरवाल
परदीप नरवाल

प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन की शुरुआत 20 जुलाई को हुई और इसका कारवां बढ़ते-बढ़ते पटना पहुंच चुका है। 3 अगस्त से पटना लेग की शुरुआत होगी और इस दौरान घरेलू टीम पटना पाइरेट्स अपने फैंस के सामने चार मुकाबले खेलेगी। अंक तालिका में फ़िलहाल पटना पाइरेट्स 11 अंकों के साथ छठे स्थान पर है और घरेलू लेग में टीम की नज़रें टॉप चार में आने पर होगी।

पटना लेग से पहले पटना पाइरेट्स के कप्तान परदीप नरवाल ने टीम के और खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर अपने विचार रखे। वैसे मौजूदा सीजन में अभी तक कप्तान परदीप नरवाल ने उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया है और तीन मैचों में सिर्फ 18 अंक ही हासिल कर पाए हैं, लेकिन घरेलू लेग में परदीप के फॉर्म में वापसी की उम्मीद है और साथ ही वह प्रो कबड्डी के इतिहास में 900 अंक हासिल करने वाले सिर्फ दूसरे खिलाड़ी बन सकते हैं।

आइये नज़र डालते हैं परदीप के साथ हुए बातचीत के मुख्य अंशों पर:

सवाल: पटना पाइरेट्स डिफेन्स में इस बार काफी अच्छा कर रही है और रेडिंग में भी टीम अब पूरी तरह से आप के ऊपर निर्भर नहीं दिख रही। क्या सीजन से पहले इसको लेकर कोई बातचीत हुई थी?

परदीप: हमारे पास काफी अच्छे खिलाड़ी मौजूद हैं और हमारे कोच सर भी काफी अनुभवी हैं। उनका ध्यान खेल के हर विभाग में रहता है और टीम को उसी तरह से तैयार किया जाता है। इस बार अभी तक डिफेन्स ने अभी तक बहुत अच्छा काम किया है और उम्मीद है आगे भी करते रहेंगे।

सवाल: टीम में विदेशी खिलाड़ियों के होने से कैसा माहौल रहता है, खासकर जो नए खिलाड़ी आये हैं?

परदीप: हाँ, टीम में विदेशी खिलाड़ी के होने से काफी अच्छा माहौल रहता है। इस बार जैंग कुन ली और इस्माइल हमारे साथ जुड़े हैं और उनके आने से टीम मजबूत हुई है। हादी (ओश्तोरक) हमारे साथ पहले भी खेल चुके हैं और इस बार भी वो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

सवाल: क्या घरेलू लेग में प्लेइंग 7 में कोई बदलाव होने की उम्मीद है, खासकर मोनू की टीम में जगह बनती है, क्योंकि उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है और साथ ही जवाहर डागर भी अभी तक टीम से बाहर ही हैं?

परदीप: फिलहाल मेरी जानकारी के हिसाब से हमारी शुरुआत की प्लेइंग 7 फिलहाल यही रहेगी लेकिन परिस्थिति के हिसाब से इसमें परिवर्तन हो सकता है। मोनू ने रेडिंग में अच्छा प्रदर्शन किया और पटना लेग में हम उन्हें प्लेइंग 7 में मौका देने के बारे में सोच सकते हैं।

Advertisement

गौरतलब है कि 3 अगस्त को पहले मैच में उनका सामना जयपुर पिंक पैंथर्स से होगा। इसके बाद 4 अगस्त को पटना का मुकाबला पुनेरी पलटन, 7 अगस्त को हरियाणा स्टीलर्स और 9 अगस्त को यूपी योद्धा से होगा।




Modified 21 Dec 2019, 00:01 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...