Create

प्रो कबड्डी 2019, दूसरा सेमीफाइनल: बंगाल वॉरियर्स ने रचा इतिहास, फाइनल में दबंग दिल्ली के खिलाफ होगा मुकाबला 

बंगाल वॉरियर्स के कप्तान मनिंदर सिंह इस मुकाबले में नहीं खेले
बंगाल वॉरियर्स के कप्तान मनिंदर सिंह इस मुकाबले में नहीं खेले
मयंक मेहता

प्रो कबड्डी 2019 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में बंगाल वॉरियर्स ने यू मुम्बा को 37-35 से हराते हुए फाइनल में जगह बनाई। बंगाल की टीम ने पहली बार फाइनल में जगह बनाई है, तो दूसरे सीजन की चैंपियन टीम का सफर सेमीफाइनल के साथ ही खत्म हो गया। इस सीजन नया चैंपियन मिलना तय है। फाइनल में दबंग दिल्ली का सामना बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ होगा। दोनों ही टीमों का यह पहला फाइनल होना है। बंगाल ने मनिंदर की गैरमौजूदगी में शानदार जीत दर्ज की।

पहले हाफ के बाद बंगाल वॉरियर्स ने 18-12 से बढ़त बनाई। शुरुआत दोनों ही टीमों ने काफी धीमे अंदाज में की और कोई भी टीम बढ़त हासिल करती नजर नहीं आ रही थी। हालांकि मुंबई के खिलाड़ियों द्वारा की गई गलितयां और बंगाल को एक्सट्रा के जरिए से पॉइंट देने के कारण ही वॉरियर्स ने 16वें मिनट में दूसरे सीजन की चैंपियन टीम मुंबई को ऑलआउट किया। मुंबई को ऑलआउट करने के बाद भी बंगाल ने अपनी बढ़त को कमजोर नहीं होने दिया और पहले हाफ के बाद अपनी बढ़त को बरकरार रखा।

दूसरे हाफ की शुरुआत मुंबई के लिए अच्छी हुई, उन्होंने खुद को ऑलआउट से बचाया और वो बंगाल के ऊपर दबदबा बना रहे थे। हालांकि मैच के 28वें मिनट में सुकेश हेगड़े ने बेहतरीन सुपर रेड लगाई और 4 डिफेंडर्स को आउट किया। इसके बाद संदीप नरवाल ने टीम को एक बार ऑलआउट से बचाया, लेकिन 32वें मिनट में बंगाल ने दूसरी बार मुंबई को ऑलआउट किया। मुंबई को अजिंक्य कापरे ने सुपर रेड लगाते हुए 4 पॉइंट हासिल किए और वापसी कराई। इसके बाद बंगाल ने एक बार फिर खुद को ऑलआउट से बचाया, लेकिन 38वें मिनट में मुंबई ने बंगाल को ऑलआउट किया। मुंबई के अभिषेक सिंह ने अपना सुपर 10 भी पूरा किया। अंत में यह मुकाबला काफी रोमांचक मोड़ पर आया और अंतिम रेड में बंगाल ने अर्जुन देशवाल को टैकल करते हुए आउट किया और फाइनल में जगह बनाई। मुंबई को 5 बार सेल्फ आउट होना महंगा पड़ा।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...