प्रो कबड्डी 2019, 19वां मैच: यूपी योद्धा ने यू मुंबा को हराकर इस सीजन की पहली जीत दर्ज की, अकं तालिका में 10वें स्थान पर पहुंचे

प्रो कबड्डी 2019, 19वां मैच: यू मुंबा vs यूपी योद्धा
प्रो कबड्डी 2019, 19वां मैच: यू मुंबा vs यूपी योद्धा

प्रो कबड्डी 2019 के 19वें मुकाबले में यूपी योद्धा ने घरेलू टीम यू मुंबा को 27-23 से हराते हुए इस सीजन की पहली जीत दर्ज की। यूपी की टीम इस सीजन के साथ अंक तालिका में 5 अंकों के साथ 10वें स्थान पर आ गए हैं, दूसरी तरफ यू मुंबा की टीम 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर आ गए हैं। यूपी योद्धा को दिग्गज खिलाड़ी रिशांक देवाडिगा की वापसी से काफी फायदा हुआ, उन्होंने अपनी टीम को शानदार तरीके से संभाला, जिसके कारण टीम को जीत मिली।

यूपी के लिए रेडिंग में मोनू गोयत ने सबसे ज्यादा 6 अंक हासिल किए, तो दूसरी तरफ डिफेंस में उनके लिए युवा रेडर सुमित ने 6 अंक हासिल किए।

पहले हाफ के बाद यूपी योद्धा ने 14-12 से बढ़त बनाई। दरअसल शुरुआत से ही यूपी की टीम का प्रदर्शन जबरदस्त रहा था और उन्होंने मुंबई की टीम के ऊपर दबाव बनाया। वो मुंबई को ऑलआउट करने में काफी बार विफल हुए और मुंबई ने भी दो सुपर टैकल करते हुए अपने आप को पिछड़ने नहीं दिया। हालांकि 20वें मिनट में और पहले हाफ के आखिरी रेड में आखिरकार यूपी ने मुंबई को ऑलआउट किया और अहम बढ़त हासिल की।

दूसरे हाफ में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली, मुंबई के डिफेंस ने टीम को मैच में वापसी कराई। यूपी के लिए सुमित ने दूसरे हाफ में अपना हाई 5 पूरा किया। उन्होंने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया। यूपी ने भी शानदार तरीके से अपनी बढ़त को बरकरार रखा, जिसके कारण मुंबई के ऊपर दबाव बढ़ा और उनके खिलाड़ियों से गलती भी हुई। इसी वजह से यूपी ने रोमांचक मैच में जीत हासिल की और मुंबई को एक अंक से संतोष होना पड़ा।

यू मुंबा का अगला मैच शुक्रवार 2 अगस्त को गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स के खिलाफ मुंबई में होगा, तो यूपी योद्धा का अगला मुकाबला भी 2 अगस्त को तेलुगु टाइटंस के खिलाफ मुंबई में ही होगा।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता