Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

प्रो कबड्डी लीग 2019: पुनेरी पलटन की टीम का विश्लेषण और संभावित प्लेइंग सेवेन

Ankit Pasbola
ANALYST
प्रीव्यू
1.36K   //    18 Jun 2019, 16:14 IST

पुनेरी पलटन की पूरी टीम
पुनेरी पलटन की पूरी टीम

20 जुलाई से शुरू होने वाले आगामी कबड्डी लीग में इस बार पुनेरी पलटन एक नई रणनीति के साथ नजर आएगी। इस बार टीम ने दिग्गज अनूप कुमार को बतौर कोच अपने साथ जोड़ा है। अब तक खिताब से महरूम रही पुनेरी पलटन को स्टार खिलाड़ी नितिन तोमर और कोच अनूप कुमार की जोड़ी से काफी उम्मीदें रहेंगी।

नितिन तोमर
नितिन तोमर

पुनेरी पलटन ने अपने रेडिंग विभाग में नितिन तोमर, मंजीत, दर्शन कादियान, पवन कुमार कादियान, अमित कुमार और इमाद सेदाघाट निया को शामिल किया है। निश्चित ही नितिन तोमर पलटन के रेडिंग विभाग की अगुवाई करेंगे। वह टीम के सबसे काबिल रेडर हैं और उनके नाम 53 मैचों से 377 रेड पॉइंट्स हैं। 

नितिन तोमर के अलावा पुनेरी पलटन ने मंजीत दहिया पर भरोसा जताया है। सर्विसेज के रेडर मंजीत ने अपने डेब्यू सीजन में पटना पाइरेट्स की ओर से प्रभावी प्रदर्शन किया था। इनके अलावा टीम में दर्शन कादियान डू और डाई रेडर की भूमिका में नजर आएंगे। सीजन 5 में जयपुर की ओर से अच्छा खेलने वाले पवन कादियान की उपस्थिति से रेडिंग विभाग मजबूत होगा।

सुरजीत सिंह और गिरीश मारुती
सुरजीत सिंह और गिरीश मारुती

टीम में कुल सात डिफेंडर हैं। गिरीश एर्नाक, सुरजीत सिंह, सतपाल, जाधव शाहजी, दीपक यादव, शुभम शिंदे और ईरानी हादी ताजिक इस सीजन में डिफेंस की भूमिका में रहेंगे। गिरीश एर्नाक की मौजूदगी में सुरजीत सिंह डिफेंस की अगुवाई करेंगे। प्रो कबड्डी में मिले अनुभव को देखते हुए राइट कवर और लेफ्ट कॉर्नर की यह जोड़ी सीजन 7 के सबसे घातक जोड़ी बन सकती है।

यह भी पढ़ें: 3 दिग्गज खिलाड़ी जो अब तक खिताब जीतने में नाकामयाब रहे हैं

नितिन तोमर, सुरजीत सिंह, और मंजीत दहिया ने सर्विसेज में एक साथ खेला है, जिस कारण उनके बीच तालमेल सही रहेगा। दूसरी तरफ सागर कृष्णा, अमित कुमार, और संदीप टीम के लिए ऑल राउंडर खिलाड़ी हैं।

स्टार खिलाड़ी नितिन तोमर फिटनेस की समस्या से जूझते रहे हैं। पिछले सीजन में नितिन अच्छी फॉर्म में थे, मगर शुरुआती 8 मैचों के बाद बाहर हो गए थे। इस बार टीम को आगे ले जाने में उनकी फिटनेस अहम रहने वाली है।

सीजन 7 में पुनेरी पलटन के संभावित प्लेइंग 7:

शुभम शिंदे (राइट कॉर्नर), दर्शन कादियान (राइट इन),सुरजीत सिंह (राइट कवर), नितिन तोमर (सेंटर), जे शाजी (लेफ्ट कवर), मंजीत (लेफ्ट इन) और गिरीश एर्नाक (लेफ्ट कॉर्नर)।




Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...