Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

प्रो कबड्डी 2019: हर एक टीम के बेस्ट रेडर पर एक नजर

Ankit Pasbola
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published May 26, 2019
May 26, 2019 IST

ं

कबड्डी के खेल में रेडर का महत्व ज्यादा रहता है। इसलिये उनके प्रशंसकों की संख्या एक डिफेंडर की तुलना में अधिक होती है। प्रो कबड्डी लीग की सफलता में रेडर्स का बड़ा योगदान रहा है। अनूप कुमार और राकेश कुमार जैसे दिग्गज रेडर कबड्डी के पोस्टर बॉय बने हैं।

अगर अगले दौर के रेडरों की बात की जाय तो उनमें राहुल चौधरी और परदीप नरवाल का नाम प्रमुख है। इस समय यह दोनों ही खिलाड़ी भारतीय कबड्डी टीम के मुख्य खिलाड़ी भी हैं। इनके अलावा पवन सेहरावत और सिद्धार्थ देसाई ने भी प्रो कबड्डी लीग के पिछले सीजन में भी अच्छा प्रदर्शन किया है और सबको प्रभावित किया है। नीलामी के दौरान प्रत्येक टीम का उद्देश्य अब अच्छे से अच्छा रेडर को अपनी टीम में शामिल करना होता है।

इस बार प्रो कबड्डी लीग का ऑक्शन हो चुका है। प्रत्येक टीम ने श्रेष्ठ रेडर को अपनी टीम में शामिल किया है। अब हम बात करेंगे ऐसे ही प्रत्येक टीम के सबसे अच्छे रेडर के बारे में:


Enter caption

# बेंगलुरू बुल्स- रोहित कुमार

ऊंचे कद के रेडर रोहित कुमार ने अब तक 72 पीकेएल मैच खेले हैं,जिसमें उन्होंने 575 रेड पॉइंट्स अपने नाम किये हैं। इस दौरान उन्होंने 23 बार सुपर टेन लगाया है। पीकेएल के पिछले सीजन में रोहित विजेता टीम बेंगलुरू बुल्स के कप्तान थे।

#गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स -सचिन तंवर

जब से गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स ने प्रो कबड्डी लीग में अपना डेब्यू किया है,तब से सचिन टीम के मुख्य खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने अब तक 47 पीकेएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 349 रेड पॉइंट्स हासिल किये हैं।

# पटना पाइरेट्स-परदीप नरवाल

पीकेएल के इतिहास में रिकॉर्ड 800 रेड पॉइंट्स हासिल करने वाले परदीप नरवाल सबसे चहिते खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपने पीकेएल करियर में 44 बार सुपर टेन लगाया है। निश्चित ही परदीप पटना पाइरेट्स टीम के सर्वश्रेष्ठ रेडर हैं।


1 / 4 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...