Pro Kabaddi 2023 के लिए Dabang Delhi KC ने कप्तान और उपकप्तान का किया ऐलान, जानिए किसे मिली टीम की कप्तानी?

Pro Kabaddi 2023
Pro Kabaddi 2023 में कौन करेगा दबंग दिल्ली केसी की कप्तानी? (Photo: PKL)

Pro Kabaddi 2023: प्रो कबड्डी (Pro Kabaddi 2023) के 10वें सीजन के लिए दबंग दिल्ली केसी (Dabang Delhi KC) ने अपने कप्तान और उपकप्तान का ऐलान कर दिया है। PKL 10 में एक तरफ नवीन कुमार (Naveen Kumar) टीम की कप्तानी करेंगे और दूसरी तरफ विशाल भारद्वाज (Vishal Bhardwaj) को उपकप्तान बनाया गया है।

हाल ही में दबंग दिल्ली केसी ने सोशल मीडिया के जरिए यह ऐलान किया है। दिल्ली की टीम ने पोस्ट करते हुए कहा,

"दिल्लीवालों, स्वागत नहीं करेंगे हमारे सीजन 10 के कप्तानों का।"

आपको बता दें कि यह दूसरा मौका होगा जब नवीन कुमार दबंग दिल्ली केसी की कप्तानी करने वाले हैं। PKL के 9वें सीजन में भी दिल्ली के कप्तान नवीन कुमार ही थे और टीम ने प्ले-ऑफ तक का सफर किया था। इस बीच वो जरूर चैंपियन नहीं बन पाए थे। वो Pro Kabaddi 2023 में जरूर टीम को खिताबी जीत दिलाना चाहेंगे। दूसरी तरफ विशाल भारद्वाज पिछले सीजन में तेलुगु टाइटंस का हिस्सा थे और उन्होंने 45 अंक भी हासिल किए थे। दिल्ली टीम मैनेजमेंट को उम्मीद होगी कि नवीन और विशाल की जोड़ी कमाल करेगी।

Pro Kabaddi 2023 में Dabang Delhi KC अपना पहला मैच कब और किसके खिलाफ खेलेगी?

8वें सीजन की चैंपियन टीम दबंग दिल्ली Pro Kabaddi 2023 में अपने अभियान की शुरुआत 3 दिसंबर को करने वाली है। उनका पहला मुकाबला अहमदाबाद में तमिल थलाइवाज के खिलाफ होने वाला है। दिल्ली की टीम को रेडिंग में नवीन कुमार, मीतू शर्मा और आशु मलिक से काफी उम्मीद होगी और डिफेंस में विशाल भारद्वाज और सुनील का अनुभव टीम के काम आ सकता है।

इसके अलावा दबंग दिल्ली केसी को हाल ही में तगड़ा झटका लगा है और टीम के सहायक कोच अजय ठाकुर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और वो Pro Kabaddi 2023 में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। अजय ठाकुर ने वीडियो में कहा,

"मैं निजी कारणों की वजह से सीजन 10 में दबंग दिल्ली केसी के कैंप को जॉइन नहीं कर पाया। मैंने अपना इस्तीफा टीम को दे दिया है और आप सभी से मैं माफी मांगना चाहता हूं। इस मैं Pro Kabaddi का हिस्सा नहीं बन पाऊंगा।"

दबंग दिल्ली केसी टीम काफी युवा दिखाई दे रही और निश्चित तौर पर वो एक बार फिर जबरदस्त प्रदर्शन करके दिखाना चाहेंगे। देखना होगा कि नए कोचिंग स्टाफ के समर्थन के साथ नवीन कुमार दबंग दिल्ली को कहां तक लेकर जाते हैं और क्या वो एक बार फिर चैंपियन बनने में कामयाब होते हैं या नहीं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment